बिहार

bihar

ETV BHARAT की पड़ताल: बिहार सरकार के हेल्पलाइन नंबर और वेब लिंक सही रूप से कर रहे कार्य

By

Published : May 6, 2020, 8:51 PM IST

ईटीवी भारत की पड़ताल में यह साफ हुआ कि सरकार की ओर से जारी किया गया सभी वेब लिंक और हेल्पलाइन नंबर कार्य कर रहे हैं. लोगों की संख्या अधिक होने के कारण थोड़ा समय जरूर लग रहा है. लेकिन सभी सुचारू रूप से कार्य कर रहे हैं.

biharbihar
bihar

पटनाः लॉक डाउन के वजह से बिहार के बाहर रहने वाले कई लोग विभिन्न राज्यों में फंसे हुए हैं. उनके वापस लौटने के लिए बिहार सरकार ने कई वेब लिंक और हेल्पलाइन नंबर जारी किए है. वहीं, कई जगह खबरें चली कि वेबसाइट काम नहीं करता. कई लोगों ने सोशल साइट पर लिखा की हेल्पलाइन नंबर पर कोई रिस्पांस नहीं मिलता, नंबर ऑफ आता है कॉल नहीं लगता, वेबसाइट पर पंजीकरण नहीं हो रहा. जिसके बाद ईटीवी संवाददाता ने इसकी पड़ताल की.

सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए जारी किया वेब लिंक
ईटीवी भारत ने जब हेल्पलाइन नंबर और वेब लिंक की पड़ताल की तो सबसे पहले हमने विभिन्न राज्यों के लिए जारी किए गए वेब लिंक को एक-एक करके चेक किया और खोला तो लगभग सभी वेब लिंक काम कर रहे थे. सभी वेब लिंक में पंजीकरण भी हो रहा था. कुछ वेबसाइट स्लो जरूर थे. लेकिन थोड़ा समय लग रहा था. खुल रहे थे जब हमने पंजीकरण करके देखा तो पंजीकरण भी हो रहा था.

वेब लिंक और हेल्पलाइन नंबर सही रूप से कर रहे कार्य
पड़ताल के बाद यह पता चला कि विभिन्न राज्यों के लिए दिए गए वेब लिंक काम कर रहे हैं और सुचारु रुप से पंजीकरण भी हो रहा है. जब हमने बिहार सरकार की ओर से जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया तो नंबर बिजी आ रहा था. जिससे यह साफ है कि काफी अधिक कॉल आने के कारण लाइन बिजी आ रही है. लेकिन नंबर काम कर रहा है और फोन भी लग रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट
ईटीवी की पड़ताल में बात हुई साफईटीवी की पड़ताल में यह साफ हुआ कि सरकार की ओर से जारी किया गया सभी वेब लिंक और हेल्पलाइन नंबर कार्य कर रहे हैं. लोगों की संख्या अधिक होने के कारण थोड़ा समय जरूर लग रहा है. लेकिन सभी सुचारू रूप से कार्य कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details