बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मंत्री नीरज कुमार बोले- लॉकडाउन के उल्लंघन पर UP सरकार के खिलाफ कार्रवाई करे केंद्र

यूपी सरकार की ओर से कोटा बस भेजने पर बिहार सरकार के मंत्री ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार गरीब और अमीर के बीच में फर्क कर रही है. केंद्र सरकार को जरूर हस्तक्षेप कर सुनिश्चित एक्शन लेना चाहिए.

By

Published : Apr 18, 2020, 5:14 PM IST

government's quota bus
government's quota bus

पटना: कोरोना वायरस के खिलाफ देशभर में जंग जारी है. लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में बिहारी छात्र कोटा में फंसे हुए हैं और लगातार सरकार से वो घर वापस बुलाने की मांग कर रहे हैं. यूपी सरकार अपने राज्य के छात्रों को बस से वापस ला रही है. इसके बाद बिहार सरकार ने यूपी के सीएम के इस फैसले का विरोध किया है. इसी बीच जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार गरीब और अमीर के बीच में फर्क कर रही है. केंद्र सरकार को जरूर हस्तक्षेप कर सुनिश्चित एक्शन लेना चाहिए. यूपी सरकार के निर्णय से दूसरे राज्यों का भी मनोबल बढ़ेगा.

देखें रिपोर्ट.

'लॉकडाउन का माखौल उड़ाने वाला फैसला'
बता दें कि यूपी सरकार की ओर से कोटा में बस भेजने की खबर आते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा गया कि क्या वे भी कोटा बस भेजेंगे. इस पर सीएम नीतीश कुमार ने साफ शब्दों में कहा कि यह लॉकडाउन का माखौल उड़ाने वाला फैसला है. बस भेजने का फैसला पूरी तरह से लॉकडाउन के सिद्धांतों को धता बताने वाला है. साथ ही सीएम नीतीश ने राजस्थान सरकार से मांग की है कि वह बसों का परमिट वापस लें. कोटा में जो छात्र जहां हैं उनकी सुरक्षा वहीं की जाए.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details