बिहार

bihar

By

Published : Jul 22, 2021, 9:44 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार के 4 जिलों के लिए बालू का रेट तय, खरीदने से पहले जरूर जान लीजिए..

बिहार में बालू की बढ़ती कालाबाजारी और रेट संबंधी शिकायतों के बाद खान एवं भूतत्व विभाग ने 4 जिलों के लिए रेट तय कर दिया है. पटना, भोजपुर, औरंगाबाद और रोहतास के लिए ये दरें लागू की गई हैं.

बालू का रेट तय
बालू का रेट तय

पटनाः बिहार में लगातार हो रहे अवैध बालू खनन ( Illegal Sand Mining) एवं वसूली की लगातार मिल रही शिकायतोंं के बाद बिहार सरकार (Bihar Government) ने बड़ा फैसला किया है. खनन विभाग (Mines & Geology Department) ने कालाबाजारी को रोकने के लिए 4 जिलों के लिए बालू की दर तय कर दी है. नई दर के मुताबिक प्रति 100 सीएफटी अधिकत 4 हजार रूपये निर्धारित किया गया है.

बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व विभाग के द्वारा पटना, भोजपुर, औरंगाबाद और रोहतास के लिए बालू की नई दर तय की गई है. इसके साथ ही विभाग ने आम सूचना के तहत आम लोगों, ट्रांसपोर्टरों और कार्य संवेदकों को सूचित किया है कि बिहार राज्य के विभिन्न जिलों में प्रचूर मात्रा में बालू उपलब्ध है. सुविधानुसार निटकतम भंडारण अनुज्ञप्ति धारियों से संपर्क कर बालू प्राप्त किया जा सकता है. इस संबंध में किसी भी तरह की कठिनाई होने पर संबंधित जिला खनन कार्यालय के प्रभारी पदाधिकारी से संपर्क किया जा सकता है.

raw

आपको बता दें कि बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व विभाग के द्वारा औरंगाबाद में 3950 रुपए, भोजपुर में 4000 रूपए, पटना में 4027 रूपये और रोहतास में 3950 रूपये प्रति 100 सीएफटी दर किया है. इससे संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या होने पर विभागीय नियंत्रण कक्ष-2, भाग संख्या 0612-2215351 पर संपर्क किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details