बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'प्रधानमंत्री के 1.25 लाख करोड़ के पैकेज में से एक पैसा भी बिहार को नहीं मिला'

बिहार प्रदेश कांग्रेस की वर्चुअल रैली बिहार क्रांति महासम्मेलन में बुधवार को समस्तीपुर के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया गया. इस दौरान कांग्रेस के दिल्ली मंच से राष्ट्रीय नेताओं ने और पटना स्थित मंच से प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने वर्चुअल संवाद स्थापित किया.

By

Published : Sep 17, 2020, 7:16 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 8:20 AM IST

CON
CON

पटना: बिहार प्रदेश कांग्रेस की वर्चुअल रैली बिहार क्रांति महासम्मेलन में बुधवार को सांसद और बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बिहार में चुनाव आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से चुनावी पैकेज देने घोषणा शुरू की जा चुकी है.

मांगी गई रिपोर्ट में खुलासा
शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हाल ही में मुम्बई के सूचना के अधिकार (आरटीआई ) के तहत मांगी गई रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि बिहार में प्रधानमंत्री के पिछले चुनावी घोषणा के 1.25 लाख करोड़ रुपये के पैकेज में एक रुपया भी बिहार को नहीं मिला.

गोहिल ने कहा कि बिहार परिवर्तन की धरती है और बिहार के लोगों ने बदलाव का मन बना लिया है और इस बार मतदान की ताकत से सबक सिखाने को तैयार है.

'बिहार नकारता है ध्रुवीकरण की राजनीति'
नवनिर्वाचित महासचिव और केरल प्रभारी तारिक अनवर ने कहा कि बिहार में 15 साल में बहुत कुछ किया जा सकता था, लेकिन जब समीक्षा की जाती हैं तो हकीकत कुछ और बयान करती है. उन्होंने कहा कि गंगा जमुनी तहजीब में बिहार पला बढ़ा है, यही कारण है कि ध्रुवीकरण की राजनीति को बिहार नकारता रहा है.

महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देब ने कहा कि देश की सीमाओं पर रक्षा करने वाले सैनिक भाइयों की तरह ही बिहार में जीविका दीदी, आंगनबाड़ी कर्मियों और आशा कर्मियों ने कोरोनाकाल में काम किया, लेकिन बिहार की सरकार ने उनके वेतन को रोकने का काम किया.

Last Updated : Sep 17, 2020, 8:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details