बिहार

bihar

ETV Bharat / state

परीक्षा में धांधली के खिलाफ दारोगा अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

आंदोलनकारियों का कहना है कि इस मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने परीक्षा में धांधली होने का आरोप लगाया है.

By

Published : Feb 4, 2020, 1:51 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 3:17 PM IST

पटना
विरोध प्रदर्शन

पटनाः दारोगा परीक्षा में धांधली को लेकर अभ्यर्थियों ने राजधानी के कारगिल चौक पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार इस परीक्षा को रद्द करे. क्योंकि परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. वहीं, प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है.

दारोगा बहाली के परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों ने आक्रोश मार्च निकालते हुए विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने जेपी गोलंबर से खदेड़ दिया. पुलिस ने न सिर्फ दौड़ा-दौड़ाकर पीटा बल्कि स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे. साथ ही वाटर केनन का भी इस्तेमाल किया. वहीं, गुस्साए दारोगा अभ्यर्थियों ने कारगिल चौक को जाम कर दिया.

दारोगा अभ्यर्थी

ये भी पढ़ेंः बलियावी के बदले सुर, कहा- CM के ऐलान से CAA, एनपीआर और एनआरसी पर दूर हो रहा कंफ्यूजन

भारी संख्या में मौजूद दारोगा परीक्षा के अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अविलंब परीक्षा को रद्द करने की मांग की. हाथों में तख्तीयों लिए युवाओं ने कहा कि बिहार में कोई ऐसा परीक्षा नहीं है जिसमें धांधली नहीं होता. अभ्यर्थियों ने इस दौरान यातायात बाधित कर दिया जिसके बाद पुलिस ने आंदोलनकारियों पर लाठी चार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया.

देखिये रिपोर्ट

पार्दशिता लाए सरकार
अभ्यर्थियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि आंदोलन करने पर कार्रवाई करने की बात कही जा रही है. लेकिन इससे पीछे नहीं हटेंगे. वहीं, बीपीएससी में पार्दिशता को लेकर सवाल खड़े किये हैं. आंदोलनकारियों का कहना है कि इस मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए. आंदोलन में भाग ले रहे युवाओं का कहना है कि बिहार का कोई भी ऐसा परीक्षा नहीं है जिसमें धांधली नहीं होती हो. इससे निपटने के लिए सरकार को पार्दशिता लानी चाहिए.

Last Updated : Feb 4, 2020, 3:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details