बिहार

bihar

ETV Bharat / state

21 मार्च से शुरू हो रहा है बिहार क्रिकेट लीग, ग्लोबल स्पोर्ट्स चैनल पर होगा लाइव प्रसारण

T 20 बिहार क्रिकेट लीग में 5 फ्रेंचाइजी टीमें आईपीएल की तर्ज पर आपस में भिड़ेंगी. इसमें पांच लोकेशन आरा, गया, भागलपुर, दरभंगा और पटना में मैच होंगे. उन्होंने बताया का मैच का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा और यह एक ग्लोबल स्पोर्ट्स चैनल पर होगा.

By

Published : Feb 16, 2021, 1:38 PM IST

Updated : Jun 7, 2021, 9:36 PM IST

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन

पटनाःबिहार क्रिकेट एसोसिएशन बिहार में आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट लीग की तारीखों की घोषणा कर दी गई. बिहार क्रिकेट लीग 21 मार्च से शुरू होगा और 27 मार्च तक चलेगा. इस दौरान बिहार की 5 फ्रेंचाइजी टीमें 5 जिलों में मैच खेलेंगे.

आईपीएल की तर्ज पर क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है और इस लीग की फ्रेंचाइजी पार्टनर एलिट स्पोर्ट्स बेंगलुरु है. यह पांच टीमें पटना पायलट्स, आरा एवेंजर्स, भागलपुर बुल्स, दरभंगा डायमंड्स और गया ग्लेडिएटर्स होंगी.

ये भी पढ़ेंःIND vs ENG: चेन्नई टेस्ट जीत टीम इंडिया ने की दमदार वापसी, जीत में चमके अक्षर पटेल

अंतरराष्ट्रीय स्तर के होंगे खिलाड़ियों के मेंटर्स
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने बताया कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उनको बड़ा मंच प्रदान करने के लिए इस लीग का आयोजन किया जा रहा है. यह लीग बिहार का अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होगा और लीग के सभी टीमों के मेंटर्स अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी होंगे.

बिहार क्रिकेट लीग में 100 खिलाड़ी भाग लेंगे जिस का ऑक्शन 27 फरवरी को होगा. 7 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 13 मैच खेले जाएंगे. 10 लीग मैच, 2 सेमी फाइनल और एक फाइनल. 27 फरवरी को फाइनल मैच के साथ इस लीग का समापन होगा.

ये भी पढ़ेंःपटना: अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का हुआ शुभारंभ, DM ने किया निरीक्षण

मैच का होगा लाइव टेलीकास्ट
फ्रेंचाइजी एलिट स्पॉन्सर्स के प्रबंध निदेशक निशांत दयाल ने बताया कि T20 बिहार क्रिकेट लीग में 5 फ्रेंचाइजी टीमें आईपीएल की तर्ज पर आपस में भिड़ेंगी. इसमें पांच लोकेशन आरा, गया, भागलपुर, दरभंगा और पटना में मैच होंगे. उन्होंने बताया का मैच का टेलीकास्ट लाइव किया जाएगा और यह एक ग्लोबल स्पोर्ट्स चैनल पर होगा.

बिहार की प्रतिभा को देखेगा देश
हर टीम के पास इंटरनेशनल क्रिकेटर होंगे. यह क्रिकेटर होंगे वेंकटेश प्रसाद, सनत जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, आरपी सिंह और डेनी मॉरिसन. उन्होंने कहा कि ऐसे खिलाड़ियों के रहने से बिहार की खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा और लाइव टेलीकास्ट होने से क्रिकेट जगत के लोग बिहार की प्रतिभा को देख पाएंगे और आईपीएल के लिए भी इन खिलाड़ियों का रास्ता खुल जाएगा.

Last Updated : Jun 7, 2021, 9:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details