बिहार

bihar

बिहार कांग्रेस का बड़ा हमला, कहा- 'सोशल मीडिया की ताकत से डरने लगी है केंद्र सरकार'

By

Published : May 26, 2021, 8:13 PM IST

बिहार कांग्रेस ने टूलकिट मामले में बीजेपी की किरकिरी होने बाद केंद्र सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले सोशल मीडिया की सबसे बड़ी पैरवीकार आज इसकी ताकत से डरने लगी है.

पटना
पटना

पटना:टूलकिट मामले में बीजेपी की किरकिरी होने के बाद अब कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है. बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आमजन के अखबार सोशल मीडिया से आखिर केंद्र की सरकार डरने क्यों लगी है, जबकि सत्ता में आने से पहले इसी सोशल मीडिया की सबसे बड़ी पैरवीकार के रूप में मुखर रहती थी.

ये भी पढ़ें-कोरोना संकट पर बिहार कांग्रेस ने CM नीतीश को लिखा पत्र, दिए ये अहम सुझाव

''जिस सोशल मीडिया के लिए अलग से आईटी सेल बनाकर गलत कंटेंट डालने का सबसे ज्यादा काम जिस पार्टी ने किया, आज वही पार्टी सोशल मीडिया की ताकत से भयभीत नजर आ रही है. टूलकिट के मामले में कांग्रेस को बदनाम करने के लिए फर्जी कागजात को सोशल मीडिया पर शेयर किया. जिसे ट्विटर ने गलत पाया और मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग लगा दिया.''-राजेश राठौड़, मीडिया विभाग के चेयरमैन, बिहार कांग्रेस

'जनता के सामने आई बीजेपी की सच्चाई'
इसके बाद ट्विटर को धमकाने के लिए केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल किया. राजेश राठौड़ ने कहा कि विभिन्न फर्जी न्यूज पोर्टल बनाकर उन पर फर्जी तरीके से गलत न्यूज डालकर जनता को गुमराह करने वाली बीजेपी की सच्चाई जब जनता के सामने आने लगी तो वो घबरा गई. सोशल मीडिया आम जनता का अखबार है और ये सिटीजन जर्नलिज्म का बेहतरीन उदाहरण है.

ये भी पढ़ें-जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था: बिहार में 60% से ज्यादा डॉक्टरों की कमी, राष्ट्रीय औसत से कोसो दूर

'सरकार अपनी छवि बचाने में जुटी'
फेसबुक और ट्विटर पर जब आम जनता अपना दर्द बयां कर रही है, तो उस पर सरकारी नियंत्रण थोपकर सरकार अपनी छवि बचाने में जुटी है. कोरोना की त्रासदी से आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए फर्जी दस्तावेज बनाकर अब बीजेपी आम लोगों को बरगलाने का काम कर रही है, जबकि इस सरकार के प्रधानमंत्री से लेकर मंत्री तक सोशल मीडिया पर ही अपनी छवि बचाने और चमकाने के लिए दिन रात मैनेजमेंट का काम करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details