बिहार

bihar

BCECE Exam: BCECE ने विभिन्न स्नातक कोर्स में लेटरल इंट्री के लिए मांगे आवेदन, 17 मई तक करें अप्लाई

By

Published : Apr 23, 2023, 3:43 PM IST

लेटरल एंट्री 2023 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application for Lateral Entry 2023 Exam ) की मांग की गई है. बीसीईसीई ने डिप्लोमाधारी अभ्यर्थियों को स्नातक इंजीनियरिंग, पारा मेडिकल और फार्मेसी कोर्स के दूसरे वर्ष में सीधे दाखिला लेने के लिए आयोजित होने वाली लैटरल एंट्री 2023 परीक्षा के लिए आवेदन मांगा है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन 24 अप्रैल से शुरू होगा. इसकी अंतिम तिथि 17 मई तक है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा (Bihar Combined Entrance Competitive Examination ) परिषद लैटरल एंट्री 2023 के तहत तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा, दोवर्षीय पारा मेडिकल और दो वर्षीय फार्मेसी डिप्लोमा पाठ्यक्रम से उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के स्नातक अभियंत्रण, स्नातक पारा मेडिकल और स्नातक फार्मेसी डिग्री कोर्स के दूसरे वर्ष में एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है. इसके तहत बिहार विभिन्न सरकारी व निजी इंजीनियरिंग काॅलेज, पारा मेडिकल फार्मेसी संस्थानों के डिग्री पाठ्यक्रम के दूसरे वर्ष में लैटरल एंट्री होती है.

ये भी पढ़ेंः BPSC 69th PT Exam की तारीख घोषित, बीपीएससी ने जारी किया अन्य परीक्षाओं का कैलेंडर

24 अप्रैल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनः ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 अप्रैल से शुरू होगी. जबकि अंतिम तिथि 17 मई तक निर्धारित है. आवेदन के वक्त अभ्यर्थी योग्यता, अर्हता, संस्थान और पाठ्यक्रमों से संबंधित विस्तृत जानकारी और आवश्यक दिशा निर्देश को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर उपलब्ध विवरण पुस्तिका में देख सकते हैं. परिषद ने यह भी स्पष्ट किया है कि डिप्लोमा पाठ्यक्रम के 2023 की फाइनल परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थी भी इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं, लेकिन साक्षात्कार/ काउंसलिंग के वक्त तक उत्तीर्णता प्राप्त कर लेना अनिवार्य होगा. अन्यथा वे अभ्यर्थी नामांकन के लिए पात्रता प्राप्त नहीं कर सकेंगे.

डिप्लोमा पास अभ्यर्थी सीधे स्नातक दूसरे वर्ष में ले सकेंगे दाखिला: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित की जाने वाली बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा लैटरल एंट्री 2023 के तहत तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा, दो वर्षीय पारा मेडिकल और दोवर्षीय फार्मेसी डिप्लोमा कोर्स उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से विभिन्न सरकारी निजी इंजीनियरिंग संस्थानों के स्नातक तथा विभिन्न सरकारी पारा मेडिकल फार्मेसी संस्थानों के स्नातक पारा मेडिकल और स्नातक फार्मेसी डिग्री कोर्स के दूसरे वर्ष में लैटरल एंट्री के लिए सम्मिलित होने के निर्धारित प्रपत्र में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details