बिहार

bihar

EID 2023: देश में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, CM नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने दी मुबारकबाद

By

Published : Apr 22, 2023, 7:43 AM IST

Updated : Apr 22, 2023, 9:29 AM IST

आज देश भर में ईद मनाई जा रही है. तमाम मस्जिदों और ईदगाहों में सुबह से नमाज के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ईद अल फितर की मुबारकबाद दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नीतीश कुमार ने ईद की शुभकामनाएं दी

पटना:ईद अल फितर के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुस्लिम भाई-बहनों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि पवित्र रमजान के महीने में रोजेदारों द्वारा की गयी इबादतों से उनके घर-परिवार के साथ-साथ प्रदेश और देश में शांति एवं समृद्धि आएगी. वहीं तेजस्वी यादव ने ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि

ये भी पढ़ें: Eid 2023: पटना में ईद से पहले पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

नीतीश कुमार ने ईद की शुभकामनाएं दी: सीएम नीतीश कुमार ने आगे लिखा, 'मेरी कामना है कि समाज में अमन-चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे। ईद का दिन ईनाम का दिन है. खुदा इस मुबारक दिन पर अपने नेक बंदों को ईनाम से नवाजते हैं. खुदा हम सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें और हम सबों का जीवन सुख, शांति, समृद्धि से भरा रहे.'

पारस्परिक सौहार्द्र, प्रेम और सहिष्णुता बेमिसाल: मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत एक महान देश है. यहां विभिन्न धर्मों, सम्प्रदायों एवं धर्मावलंबियों के बीच पारस्परिक सौहार्द्र, प्रेम और सहिष्णुता बेमिसाल है. यहां सभी लोग एक दूसरे के पर्व त्याहारों में शामिल होकर खुशियां बांटते हैं और एक दूसरे के धर्मों का सम्मान करते हैं. इसी से प्रदेश एवं देश को मजबूती मिलती है.

तेजस्वी यादव ने ईद की मुबारकबाद दी:वहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने बधाई संदेश में कहा, "रमजान के मुकम्मल होने पर आप सभी को मुबारकबाद. आइये इस ईद को मोहब्बत और संजीदगी से मनाएं. मुल्क में खुशहाली, भाईचारगी, तरक्की और इंसानियत की बुलंदी हो, परवरदिगार हम सबों को जरूरतमंदों का मददगार बनाए, इन्हीं दुआओं के साथ खुदा हमारी तमाम इबादतों को कुबूल फरमाए. आप सभी लोगों को ईद अल फितर की मुबारकबाद."

Last Updated : Apr 22, 2023, 9:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details