बिहार

bihar

पटना: विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी युगांडा के लिए रवाना, CCA में लेंगे भाग

By

Published : Sep 12, 2019, 10:12 PM IST

विजय चौधरी गुरुवार को पटना से दिल्ली और वहां से युगांडा की राजधानी कंपाला के लिए रवाना हुए. 64 वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए गए हैं.

पटना

पटना: बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी युगांडा की राजधानी कंपाला के लिए रवाना हो गए. वो 64 वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए गए हैं. राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्मेलन में प्रजातांत्रिक व्यवस्था और संसदीय प्रणाली से जुड़े समसामयिक विषयों पर चर्चा की जानी है.

विजय चौधरी गुरुवार को पटना से दिल्ली और वहां से युगांडा की राजधानी कंपाला के लिए रवाना हुए. पटना हवाई अड्डा पर विधानसभा सचिव सहित कई अधिकारियों ने विजय चौधरी को विदाई दी. विजय चौधरी कंपाला के अलावा रूस, मिस्र आदि देशों की यात्रा करेंगे. वहां की संसदीय प्रणालियों और विधायिका काअध्ययन करेंगे.

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी

53 देशों के प्रतिनिधि पहुंचे हैं
बता दें कि राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्मेलन में 53 देशों के प्रतिनिधि एक दूसरे की संसदीय परंपराओं और विशेषताओं से परिचित होते हैं. प्रजातांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने का संकल्प लेते हैं. इसके साथ ही इस सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधि दूसरे देशों की संसदीय प्रणाली और परंपराओं का अध्ययन करते हैं. दूसरे देशों की यात्रा भी करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details