बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Patna News: 11 आईएएस अधिकारियों को होली का तोहफा, 1 जनवरी से मिली प्रोन्नति

सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 11 अधिकारियों को प्रोन्नति (IAS officer Promotion ) दी है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. सभी अधिकारी 2019 बैच के हैं. एक जनवरी 2023 से सभी आईएएस अधिकारियों को प्रोन्नति का लाभ मिलेगा. पढ़ें, किन-किन अधिकारियों को प्रमोशन मिला है.

By

Published : Mar 6, 2023, 10:04 PM IST

Patna News
Patna News

पटना: बिहार में IAS और IPS अधिकारियों का तबादला और प्रमोशन चल रहा है. आज सोमवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के 11 अधिकारियों को सरकार ने प्रोन्नति (IAS officer Promotion ) देकर होली का तोहफा दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. सभी अधिकारी 2019 बैच के हैं. एक जनवरी 2023 से सभी आईएएस अधिकारियों को प्रोन्नति का लाभ मिलेगा. सभी को संयुक्त सचिव स्तर के वेतनमान 67700 से 208700 रुपए उन्नति दी गई है.

इसे भी पढ़ेंः Patna News: पटना के नए एसएसपी बने राजीव मिश्रा, मानवजीत सिंह को आर्थिक अपराध इकाई का DIG बनाया गया

विभाग द्वारा जारी पत्र.

इन अधिकारियों को मिली प्रोन्नतिः आईएएस अधिकारी जिन्हें प्रोन्नति दी गयी है वे हैं मोतिहारी सदर के उप विकास आयुक्त समीर सौरभ, भागलपुर के उप विकास आयुक्त कुमार अनुराग, वैशाली महनार के अनुमंडल पदाधिकारी सुमित कुमार, कटिहार के उप विकास आयुक्त सौरभ सुमन यादव, बांका के अनुमंडल पदाधिकारी प्रीति, मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त नवीन कुमार, मुंगेर के अनुमंडल पदाधिकारी यतेन्द्र कुमार पाल, आरा भोजपुर के उप विकास आयुक्त विक्रम विरकर.

1 जनवरी से ही उन्नतिः सामान्य प्रशासन विभाग में पदस्थापना हेतु प्रतीक्षारत प्रियंका रानी, नवादा के उप विकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा और दरभंगा सदर के अनुमंडल पदाधिकारी स्पर्श गुप्ता को भी प्रोन्नति दी गयी है. सभी पदाधिकारी को 1 जनवरी 2023 की तिथि से ही उन्नति दी गई है. सभी को संयुक्त सचिव स्तर के वेतनमान 67700 से 208700 रुपए उन्नति दी गई है. इससे पहले तीन मार्च और चार मार्च को कुल 4 IPS अधिकारियों का तबादला किया गया.

आईपीएस का हुआ था तबादलाः तीन मार्च को आईपीएस अधिकारी अनुसुइया रणसिंह साहू को बिहार होमगार्ड व अग्निशमन सेवा के डीआईजी के पद पर तैनात किया गया था. वहीं 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी जयंत कांत को बेतिया का डीआईजी बनाया गया था. दो मार्च को राजीव मिश्रा को पटना का नया एसएसपी बनाया गया था. वहीं पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों को आर्थिक अपराध इकाई का डीआईजी बनाया गया था.


ABOUT THE AUTHOR

...view details