बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भूमिहार-ब्राह्मण एकता मंच का सरकार पर बड़ा आरोप- सवर्णों को किया जा रहा है टारगेट

भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के सम्मेलन में बिहार सरकार पर सवर्णों के साथ अन्याय करने की बात कही. बिहार में हर क्षेत्र में जारी आरक्षण पर भी नाराजगी जताई है. आगामी 7 नवंबर को गांधी मैदान में विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Aug 31, 2019, 3:24 PM IST

भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच का सम्मेलन

पटनाःकृष्ण मेमोरियल हॉल में शनिवार को भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच का सम्मेलन आयोजित किया गया. इस आयोजन में भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि इस सरकार में उनके जाति के लोगों को परेशान किया जा रहा है.

बिहार के अलग-अलग जिलों से भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के सदस्य मौजूद रहे. मंच ने आगामी 7 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में विशाल रैली करने का निर्णय लिया है.

भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष

29 साल से हो रहा अन्याय
मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष ने कहा कि लगातार 29 सालों से सरकार सवर्णों के साथ अन्याय कर रही है. खासकर भूमिहार समाज के लोगों को ज्यादा तंग किया जा रहा है. लालू यादव और नीतीश कुमार की सरकार में भी परेशान किया है. आशुतोष ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक खास जाति भूमिहार को टारगेट किया जा रहा है.

सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे लोग

बिहार में हर क्षेत्र में आरक्षण
उन्होंने कहा कि इस सरकार ने पंचायत से लेकर आउट सोर्सिंग, ठेकेदारी और निजी क्षेत्र में आरक्षण दे रखी है. इससे स्वर्णों रूपी जड़ को सूखा देने की कोशिश है. इसके खिलाफ पुरे बिहार में एक बड़ा आंदोलन किया जायेगा. 7 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में शक्ति प्रदर्शन कर एक रैली की जाएगी. उन्होंने कहा कि स्वर्णों को संघर्ष के बाद आर्थिक आरक्षण मिला है. इस मंच के कई साथियों पर एफआईआर दर्ज हुआ है. सरकार से अपील करते हुए कहा कि आंदोलन के दौरान दर्ज ढाई हजार एफआईआर को रद्द किया जाए.

सरकार पर सवर्णों को परेशान करने का आरोप लगाते मंच के अध्यक्ष आशुतोष

अनंत सिंह के समर्थन में मंच
गौरतलब है कि मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर कार्रवाई को भूमिहार ब्राहमण एकता मंच ने गलत करार दिया है. मंच का कहना है कि सरकार इस समाज को नीचा दिखाने का काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details