बिहार

bihar

By

Published : Mar 8, 2020, 7:58 PM IST

ETV Bharat / state

PM मोदी से बोलीं दरभंगा की बेटी भावना कंठ- ठान लिया था कि अगर कुछ करना है, तो उड़ना है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं के साथ संवाद किया. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट का परिचालन महिलाओं के हाथ में सौंपा है. वहीं, दरभंगा की रहने वाली भावना कंठ ने पीएम मोदी से बात की.

क्या बोलीं भावना कंठ
क्या बोलीं भावना कंठ

नई दिल्ली/पटना: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बिहार की दो बेटियों को सम्मानित किया गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मशरूम की खेती करने वाली वीणा देवी (मशरूम महिला) और दरभंगा की फाइटर पायलट भावना कंठ को 'नारी शक्ति सम्मान' से नवाजा है. वहीं, सम्मान लेने के बाद सभी ने पीएम मोदी से मुलाकात की.

पीएम मोदी से अपने विचार और सफलता के बारे में बात करते हुए भावना कंठ ने कहा, 'जय हिंद सर, मैं बहुत ही मध्यम वर्गीय परिवार से आती हूं. मैं बिहार के दरभंगा की रहने वाली हूं. कुछ करना है, तो उड़ना सबसे बेहतरीन विकल्प है. जब मैंने वायुसेना ज्वाइन किया था, तो वहां महिलाएं फाइटर प्लेन नहीं उड़ाती थीं. लेकिन मैं तो यही सोचकर गई थी कि मुझे प्लेन उड़ाना है. लेकिन मां-बाप के आशीर्वाद से मुझे ये भारतीय वायुसेना की फाइटर पायलट बनने का सौभाग्य मिला.'

क्या बोलीं भावना कंठ

भावना कंठ हुईं सम्मानित
बिहार के दरभंगा की बेटी भावना कंठ को राष्ट्रपति ने साम्मानित किया है. भावना कंठ दरभंगा की रहने वाली है. भावना कंठ भारतीय वायुसेना के उन फ्लाइंग पाइलटों में से एक हैं, जिन्होंने अकेले ही विमान मिग -21 को उड़ाया. उनके इस करतब ने पूरे बिहार का नाम रोशन कर दिया है.

यह भी पढ़ें-छा गईं मुंगेर की वीणा देवी: PM मोदी के ट्विटर पर लिखी 'मन की बात', बताया सफलता का राज

ABOUT THE AUTHOR

...view details