बिहार

bihar

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे प्रभारी, 28 जनवरी से कर सकते हैं बैठक

By

Published : Jan 18, 2021, 3:41 PM IST

बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास राज्य के प्रमंडलों में दौरा कर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे. 28 जनवरी से वो चंपारण में पार्टी की समीक्षा बैठक की शुरुआत कर सकते हैं.

Bhakta Charan Das review Congress performance in assembly elections
Bhakta Charan Das review Congress performance in assembly elections

पटना:बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास जल्दी बिहार दौरे पर फिर से आने वाले हैं. इस बार वो राज्य के प्रमंडलों में दौरा कर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे. इस समीक्षा बैठक की शुरुआत जनवरी के आखिरी सप्ताह में चंपारण से होगी.

कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बिहार प्रभारी भक्त चरण दास पिछले दिनों पटना में तीन दिवसीय बैठक कर विधानसभा चुनाव के सभी उम्मीदवारों से बात कर समीक्षा की थी. अब वो राज्य के सभी मंडलों में जाकर जिला स्तर पर समीक्षा करेंगे.

हाईकमान को भेजी जाएगी फीडबैक
हालांकि बिहार के नए प्रभारी 3 दिनों के दौरे के दरम्यान पार्टी उम्मीदवारों के साथ-साथ कई जिलों के अध्यक्षों और प्रदेश स्तर के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के कारण महागठबंधन की सरकार नहीं बन पाई. इस मामले पर सहयोगी दलों के साथ-साथ कांग्रेस के भीतर भी जमकर राजनीति हो रही है. काफी फजीहत के बाद आखिरकार कांग्रेस ने समीक्षा करने का निर्णय लिया है. पार्टी के 70 सीटों पर फीडबैक लेकर हाईकमान को रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

डॉ. मदन मोहन झा, बिहार प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

ये भी पढ़ें- RJD के धरने में शामिल हुई कांग्रेस, मदन मोहन झा बोले- परमिशन की नहीं है जरूरत

भक्त चरण दास को बने रहने का निर्देश
बता दें कि भक्त चरण दास को पार्टी हाईकमान ने लगातार बिहार में बने रहने का निर्देश दिया है. साथ ही पार्टी को जमीनी स्तर तक मजबूत करने का भी फरमान जारी किया गया है. इसी वजह से वो 15 दिनों के भीतर संभवत: 26 जनवरी को दूसरी बार बिहार आ सकते हैं. इसके बाद 28 जनवरी से वो चंपारण में पार्टी की समीक्षा बैठक की शुरुआत कर सकते हैं. राज्य के 9 प्रमंडलों का दौरा कर पार्टी हाईकमान को प्रभारी की ओर से राज्य में कांग्रेस की वर्तमान स्थिति पर रिपोर्ट दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details