बिहार

bihar

By

Published : Jan 22, 2020, 11:58 AM IST

ETV Bharat / state

RJD ने NDA के 200 पार के दावे को नकारा, कहा- चुनाव में होगा सूपड़ा साफ

भाई वीरेंद्र ने कहा कि जेडीयू कुछ भी दावा करे, लेकिन हकीकत ये है कि इस बार वो 2 अंकों में भी नहीं पहुंचेगा. जेडीयू का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा. यही नहीं बीजेपी के साथ तालमेल भी टूट जाएगा और दोनों अलग चुनाव लड़ेंगे.

bhai virendra
भाई वीरेंद्र

पटना: बिहार विधानसभा का चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने वाला है, लेकिन उससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति में तूफान मचा है. खासकर सत्ताधारी दल जेडीयू के कई नेता बीजेपी के साथ दिल्ली में गठबंधन किये जाने पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. इन सबके बीच मंत्री अशोक चौधरी ने दावा किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए 200 के पार जाएगी. बिहार में नीतीश कुमार का कोई अल्टरनेटिव नहीं है. 14 सालों में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में जो विकास का कार्य हुआ है, वह जनता देख रही है.

'2 अंकों में भी नहीं पहुंचेगा जेडीयू'
जेडीयू के दावे पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि जेडीयू कुछ भी दावा करे, लेकिन हकीकत ये है कि इस बार वो 2 अंकों में भी नहीं पहुंचेगा. जेडीयू का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा. यही नहीं बीजेपी के साथ तालमेल भी टूट जाएगा और दोनों अलग चुनाव लड़ेंगे. वहीं, नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास के दावे पर आरजेडी नेता ने कहा कि विकास यही हुआ है कि हत्या, लूट और भ्रष्टाचार की घटना लगातार बढ़ी है.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:बांका: बालू डंपिंग की वजह से बर्बाद हो रहे हैं फसल, विरोध करने पर ग्रामीणों से हुई झड़प

जेडीयू के कुछ नेताओं में नाराजगी
बता दें बीजेपी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जेडीयू की तरफ से लगातार दावे भी हो रहे हैं. वहीं सीएए, एनपीआर, एनआरसी को लेकर जेडीयू के कुछ नेताओं में नाराजगी भी दिख रही है. साथ ही पार्टी के फैसले पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं. यही कारण है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव से भी ऐसे नेताओं को दूर रखा गया है. ऐसे में जदयू का दावा पार्टी में उठ रहे विरोध को ज्यादा तूल नहीं देने की कोशिश माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details