बिहार

bihar

By

Published : Aug 24, 2021, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

10 दिन में 11 लोगों को लूटने वाला अपराधी गिरफ्तार, मिस फायर से बची पुलिसकर्मी की जान

पटना के बेउर थाना की पुलिस ने 10 दिन में लूट की 11 घटनाओं को अंजाम देने वाले लुटेरे राजू कुमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लूट के सामान को ठिकाने लगाने वाले सोने-चांदी के दुकानदार को भी पकड़ा है. पढ़ें पूरी खबर...

Beur police
बेउर पुलिस

पटना:राजधानी पटना के बेउर थाना की पुलिस ने 10 दिन में लूट की 11 घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे को पिस्टल और लूट के सामान के साथ गिरफ्तार किया है. लुटेरे को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया था. करीब 10 किलोमीटर की लंबी रेस के बाद लुटेरा पुनपुन बांध से पकड़ा गया. इस दौरान एक लुटेरा भागने में कामयाब हो गया. लुटेरों ने पुलिस पर फायरिंग भी की, लेकिन मिस फायर होने की वजह से पुलिसकर्मी को नहीं लगी.

यह भी पढ़ें-दोस्त की बर्थडे पार्टी, स्मैक की लड़ाई, सानू पर चली गोली, हर्ष की मौत

पकड़ा गया लुटेरा राजू कुमार एतवारपुर में किराए के मकान में रहता था. वह मूल रूप से नालंदा के नूरसराय का रहने वाला है. पुलिस सूत्रों के अनुसार राजू ने शुक्रवार को महावीर कॉलोनी के रहने वाले शशि प्रकाश मधुकर को महावीर कॉलोनी मोड़ के पास लूटा था. उसने पिस्टल भीड़ाकर मोबाइल लूट लिया था. स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और मोबाइल नंबर लेकर मोबाइल का ट्रेसिंग शुरू कर दिया. इसके बाद पता चला कि मोबाइल पुनपुन इलाके में है.

पुलिस ने घेराबंदी की और फिर लुटेरे का पीछा किया. लुटेरे बाइक पर सवार थे. पुलिस के जवान पीछा कर रहे थे. इसी दौरान जब पुलिस नजदीक पहुंची तो लुटेरों ने फायरिंग के लिए पिस्टल तान दिया, लेकिन मिस फायर होने की वजह से फायरिंग नहीं हुई और पुलिसकर्मी की जान बच गई. पुलिसकर्मी ने अपनी जान पर खेलकर एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया. दूसरा लुटेरा बाइक छोड़कर फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश में भी जुटी है.

पूछताछ में राजू ने पुलिस को बताया कि उसने 10 दिन में लूट की 11 घटना को अंजाम दिया है. लूटे गए सोने के गहने को सिपारा के रहने वाले सोनार मुन्ना कुमार को बेचता था. पुलिस ने छापेमारी कर लूट की सामग्री बरामद कर ली और सोनार मुन्ना कुमार को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि 3 दिन पहले बेउर के ही एक मजिस्ट्रेट की बेटी से भी पिस्टल की नोक पर मोबाइल और चेन की लूट हुई थी.

"महावीर कॉलोनी के रहने वाले रामजी शर्मा के मोबाइल लूट के बाद हमने मोबाइल लोकेशन लिया और उसके आधार पर राजू कुमार को पुनपुन बांध के पास से खदेड़ कर पकड़ा गया. पूछताछ में उसने कबूला है कि 10 दिनों में 11 लूट की घटना को अंजाम दिया है. घटना में इस्तेमाल की गई बाइक और पिस्टल को भी बरामद कर लिया गया है. राजू का एक साथी भागने में कामयाब रहा है, उसकी तलाश चल रही है."- अमित कुमार, एसएचओ सह प्रशिक्षु डीएसपी, बेउर थाना

यह भी पढ़ें-किसी और का पति बनने की फिराक में था वो, लड़की ने कहा- 'भर दो मेरी मांग'

ABOUT THE AUTHOR

...view details