बिहार

bihar

'बेगूसराय की घटना लापरवाही का नतीजा', दारोगा की हत्या मामले में मद्य निषेध मंत्री बोले- 'समीक्षा कर होगी कार्रवाई'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 20, 2023, 3:05 PM IST

Begusarai Daroga Murder: बेगूसराय दारोगा हत्या मामले में मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने स्पीडी ट्रायल चलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया है. उन्होंने माना कि इस घटना में लापरवाही हुई है, जिसकी समीक्षा कर कार्रवाई करने की बात कही है. पढ़ें पूरी खबर.

मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार
मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार

मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार

पटनाःबेगूसराय दारोगा की हत्या मामले में मद्य निषेध व उत्पाद मंत्री सुनील कुमार ने स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है. मंत्री ने माना कि इस घटना में लापरवाही हुई है, इसको लेकर भी जिला पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट आने पर संबंधित दोषी पर कार्रवाई की जाएगी. मंत्री ने कहा कि यह सच है कि इससे पहले भी इस तरह की घटना हुई है, लेकिन उसमें कार्रवाई भी हुई है. इसमें भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

"ये बात सच है कि पहले भी इस तरह की घटना हुई है, उसमें कार्रवाई भी हुई है. इस घटना में भी जो दोषी होगा, उसपर कार्रवाई होगी. जिला पुलिस से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात हुई है, उसमें निर्देश दिया गया है कि जब भी छापेमारी की जाए, उस वक्त पुलिस बल साथ लेकर जाएं. कई बार लापरवाही देखने को मिली है. इसको लेकर जिला पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है. किसी भी तरह की कमी पायी जाती है तो संबंधित दोषी पर कार्रवाई होगी."-सुनील कुमार, मंत्री, मद्य निषेध व उत्पाद विभाग

समीक्षा कर होगी कार्रवाईः मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि हमलोगों ने पुलिस मुख्यालय और एक्ससाइज मुख्यालय से निर्देश दिया है कि जब भी एंटी लिकर टास्क फोर्स की टीम में गिरफ्तारी के लिए जाए को दलबल को साथ लेकर जाए. कई बार लापरवाही हुई है. मंत्री सुनील कुमार ने माना इस मामले में भी कहीं न कहीं चूक हुई है. इसकी हम लोग समीक्षा करेंगे और रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई हो रही है.

कार सवार ने दारोगा को रौंदाः बेगूसराय में शराब तस्करी की सूचना पर नावकोठी थाना के एएसआई खामस चौधरी अपनी टीम के साथ वाहन जांच कर रहे थे. एक कार सवार ने पुलिस को देखते हुए अपनी रफ्तार बढ़ा दी और रौंदते हुए निकल गया. इस घटना में ASI खामस चौधरी की मौत हो गई. दो हामगार्ड जवान जख्मी हैं, जिनका इलाज चल रहा है. घटना के बाद से जिला पुलिस में हड़कंप मच गई है. घटना के बाद कार को बरामद किया गया है. तलाशी लेने पर कुछ नहीं मिला है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

यह भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details