बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बीएड प्रथम वर्ष की परीक्षा शुरु, राजधानी में बनाये गये हैं 8 परीक्षा केंद्र

परीक्षा नियंत्रक की मानें तो गहन जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है. इस संबंध में केंद्र अधीक्षकों को कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Jun 10, 2019, 8:23 PM IST

Updated : Jun 10, 2019, 8:36 PM IST

परीक्षा केंद्र

पटना:मौलाना मजहरूल हक अरबी फारसी विश्वविद्यालय और भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में बीएड प्रथम वर्ष 2018- 20 की परीक्षा सोमवार से प्रारंभ हो गई. यह 6 दिनों तक चलेगी. इसके लिए राजधानी में 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. सभी केंद्रों पर कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के लिए विश्वविद्यालय की ओर से 15 पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है.

बीएड प्रथम वर्ष की परीक्षा

परीक्षा नियंत्रक की मानें तो गहन जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है. इस संबंध में केंद्र अधीक्षकों को कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं. परीक्षा कक्ष में कोई भी परीक्षार्थी कदाचार करते पकड़ा जाता है तो उसकी सारी जिम्मेदारी केंद्र अधीक्षक के साथ-साथ पर्यवेक्षक की होगी.

परीक्षार्थियों की भीड़

6 दिनों तक चलेगी परीक्षा
6 दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा को कदाचारमुक्त करने की पूरी तैयारी की गई है. कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए 15 पर्यवेक्षकों की प्रतिनियुक्ति हुई है. इन्हीं के ऊपर सुचारू रूप से परीक्षा कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Last Updated : Jun 10, 2019, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details