बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'सुशासन' के सिस्टम को बताया लचार, फिर CM नीतीश को DTO ने सौंपा त्यागपत्र

अपने इस्तीफे में राजीव कुमार ने कहा है कि वह सिस्टम में अपने कार्यों को और कर्तव्यों का सही ढंग से पालन करने में असमर्थ है. उन्हें अपने आत्मसम्मान और स्वाभिमान की रक्षा करने में काफी मुश्किलें आ रही हैं.

By

Published : Aug 3, 2019, 12:02 AM IST

Updated : Aug 3, 2019, 3:46 PM IST

bdo-rajeev-kumar-resigned-from-his-post

पटना: सीएम नीतीश कुमार की सरकार सुशासन की सरकार कही जाती है. लेकिन आज के इस सुशासन सरकार को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, दरभंगा के डीटीओ राजीव कुमार ने सिस्टम से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया है. राजीव ने ये इस्तीफा नीतीश कुमार के मंत्रालय समान प्रशासन विभाग को भेजा है.

अपने इस्तीफे में राजीव कुमार ने कहा है कि वह सिस्टम में अपने कार्यों को और कर्तव्यों का सही ढंग से पालन करने में असमर्थ है. उन्हें अपने आत्मसम्मान और स्वाभिमान की रक्षा करने में काफी मुश्किलें आ रही हैं. चिट्ठी में बिहार प्रशासनिक सेवा के अफसर राजीव कुमार ने उल्लेख किया है कि मैं अपने संवैधानिक अधिकारों की रक्षा कर पाने में इस सिस्टम में समर्थ नहीं हूं. इस सेवा में अपने साढ़े 8 साल से ज्यादा की अवधि पूरी निष्ठा के साथ पूरी की है. लेकिन अब इस सेवा में मुझे अपनी जिम्मेदारियों और दायित्वों का निर्वहन करने में काफी कठिनाई हो रही है. इस कारण मैं अपनी सेवा और पद से त्याग पत्र दे रहा हूं.

ब्यूरो रिपोर्ट-पटना

सेना से इस्तीफा देकर ज्वॉइन किया था बिहार प्रशासनिक सेवा

  • राजीव कुमार सेना से इस्तीफा देकर बिहार प्रशासनिक सेवा में आए थे. वो 2011 से बिहार प्रशासनिक सेवा में कार्यरत थे.
  • राजीव कुमार जैसे अफसर का इस तरह से त्यागपत्र देना नीतीश कुमार के लिए बड़ा सवाल बन गया है.
  • जो नीतीश कुमार अपने शासनकाल को सुशासन और जीरो टॉलरेंस की सरकार बताते हैं. उसी शासन में बिहार प्रशासनिक सेवा के अफसर का त्यागपत्र उनके लिए खुली चुनौती बनती दिख रहा है.
Last Updated : Aug 3, 2019, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details