बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: टीकाकरण को लेकर उड़े अफवाहों को दूर करने निकले बीडीओ और प्रखंड प्रमुख

पटना में लोगों के बीच टीकाकरण को लेकर भ्रम फैला हुआ है. लोग टीका लेने से बचते नजर आ रहे हैं. इसे देखते हुए मसौढ़ी के प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड प्रमुख और रेड क्रॉस के प्रभारी नरहट महादलित टोला में जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. साथ ही साथ लोगों के बीच मास्क का वितरण भी कर रहे हैं

By

Published : Jun 6, 2021, 1:09 PM IST

पटना
पटना

पटना: जिले ( Patna ) में टीकाकरण ( Vaccination Programme ) के प्रति लोगों के भ्रम और अफवाहों को दूर करने के लिए प्रशासन अब गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करने में जुट गया है. ऐसे में मसौढ़ी के प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड प्रमुख और रेड क्रॉस के प्रभारी नरहट महादलित टोला में जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. साथ ही साथ लोगों के बीच मास्क का वितरण भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :Corona Vaccination: नालंदा में विदेशी छात्रों ने लिया कोरोना वैक्सीन

डर के कारण गांव में लोग नहीं लगवा रहे टीका
ग्रामीण इलाकों में इन दिनों टीकाकरण के प्रति लोगों के बीच अफवाह फैली है. ऐसे में गांव में बहुत कम लोग टीका लगवा रहे हैं. लोग डर से टीकाकरण से भाग रहे हैं. ऐसे में प्रशासन ने गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करना शुरू कर दिया है. जिसे टीकाकरण के प्रति अफवाहों को दूर करते हुए भ्रम हटा रहे हैं. शनिवार को नरहट महादलित टोला में प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड प्रमुख और रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रभारी ने जाकर लोगों को जागरूक किया और लोगों के मन में टीकाकरण के प्रति अफवाहों को दूर करते हुए लोग भी मास्क वितरण किया.

जागरुकता से टीकाकरण से आएगी तेजी
मसौढ़ी के प्रखंड विकास पदाधिकारी का कहना है कि इस तरह से जागरूकता फैलाने से टीकाकरण अभियान में तेजी आएगी. लोगों में जागरूकता की कमी होने के कारण ही लोग टीकाकपरण केंद्रों पर जाने से बच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details