बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bihar Polytechnic Admit Card 2020: आज जारी होगा एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

आज यानी गुरुवार को बिहार पॉलिटेक्निक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड बीसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. जहां से अभ्यर्थी इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

By

Published : Nov 12, 2020, 5:18 PM IST

इमेज
इमेज

पटना: गुरुवार को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड की ओर से बिहार पॉलिटेक्निक का एडमिट कार्ड जारी होना है. जानकारी के मुताबिक एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा. आधिकारिक सूचना के अनुसार बिहार में आगामी 26 और 27 नवंबर 2020 को परीक्षाएं आयोजित की जाएगी.

पहले ये परीक्षाएं इस साल बीते 9 मई और 10 मई को आयोजित की जाने वाली थी. लेकिन वैश्विक कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. बिहार पॉलिटेक्निक 2020 परीक्षा के लिए आवेदन देने वाले अभ्यर्थी इस तरह से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

ऐसे करें डाउनलोड:

  • BCECEB की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं
  • होम पेज पर उपलब्ध Bihar Polytechnic Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करें
  • एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को अपना अकाउंट में लॉग-इन करना होगा
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा
  • एडमिट कार्ड को चेक करें और फिर डाउनलोड करें
  • आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी जरूर रखें

साल में एकबार होती है परीक्षा
बता दें कि बिहार पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा को डीसीईसीई (डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा) के रूप में भी जाना जाता है. यह बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीई बोर्ड) की ओर से आयोजित की जाती है. यह परीक्षा साल में एकबार राज्य स्तरीय पर आयोजित होती है. यह परीक्षा इंजीनियरिंग, फार्मेसी, पैरामेडिकल, कार्यालय प्रबंधन आदि के क्षेत्र में विभिन्न पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों में उम्मीदवारों के प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details