बिहार

bihar

आज से दो दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, हड़ताल पर रहेंगे 9 यूनियन

By

Published : Jan 30, 2020, 7:12 PM IST

Updated : Jan 31, 2020, 7:45 AM IST

बैंक कर्मचारियों के मुताबिक बिहार के सभी राष्ट्रीय कृत बैंक बंद रहेंगे. सिर्फ बैंक ही नहीं बल्कि सभी एटीएम भी बंद रहेंगे. इसके साथ लगभग सभी निजी बैंक भी हड़ताल में शामिल होंगे.

banks strike for two days in bihar
शुक्रवार से 2 दिन तक बंद रहेंगे सभी बैंक

पटना:बिहार समेत देशभर के सभी राष्ट्रीय कृत बैंक आज से 2 दिन बंद रहेंगे. हड़ताल के कारण अब 3 फरवरी को ही बैंकों में काम हो सकेगा. हड़ताल में यूनियन एआईबीए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एआईबीओए, बी ईएफ आई, आई एन बी एफ, आई एलओबीसी, एनओबीडब्ल्यू और ए एनओबीओ बैंक शामिल हैं. बैंक कर्मचारियों के मुताबिक बिहार के सभी राष्ट्रीय कृत बैंक बंद रहेंगे. सिर्फ बैंक ही नहीं बल्कि सभी एटीएम भी बंद रहेंगे.

इसके साथ लगभग सभी निजी बैंक भी हड़ताल में शामिल होंगे. केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ सभी बैंक संगठन एकजुट होकर हड़ताल पर जा रहे हैं.

बैंक यूनियनों की मांग

  • पांच दिवसीय बैंकिंग
  • बेसिक पे के साथ विशेष भत्ते का विलय
  • नई पेंशन योजना
  • पेंशन का अद्यतन पारिवारिक पेंशन में सुधार
  • परिचालन लाभ के आधार पर कर्मचारी कल्याण कोष का आवंटन
  • आयकर से छूट
    देखें ये रिपोर्ट

9 यूनियन रहेंगे हड़ताल पर
बता दें यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के बैनर तले सभी 9 यूनियन हड़ताल पर रहेंगे. बड़ी संख्या में जुटे कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के संयोजक संजय कुमार सिंह ने कहा कि जब तक हमारी मांग नहीं मानी जाएंगी, हम पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि अभी तो 2 दिनों की हड़ताल हुई है. मार्च में हम तीन दिनों की हड़ताल करेंगे और फिर भी अगर मांग नहीं मानी गई, तो 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

Last Updated : Jan 31, 2020, 7:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details