बिहार

bihar

By

Published : May 7, 2020, 3:48 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार में क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर मीडिया के प्रवेश पर रोक, मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश

बिहार के मुख्य सचिव ने सभी जिले के डीएम को क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर मीडिया के प्रवेश पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. गौरतलब है कि क्वॉरेंटाइन सेंटरों से लगातार बदइंतजामी की खबरे आ रहीं थीं. जिसके बाद विपक्षर हमलावर हो गया है.

पटना
पटना

पटनाःप्रदेश के क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के डीएम के साथ हो रही बैठक में कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर मीडिया के प्रतिनिधि का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. जिसके बाद डीएम ने सभी एसडीओ और बीडीओ को ऐसा करने का निर्देश जारी कर दिया.

मीडिया पर प्रतिबंध
डीएम ने अपने मातहत अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि किसी भी क्वॉरेंटाइन सेंटर पर मीडियाजनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. अतः किसी भी मीडियाकर्मी को क्वॉरेंटाइन सेंटरों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दें.

विपक्ष है हमलावर
वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश में चर्चा है कि जब से प्रवासी ट्रेन से लौट रहे हैं, मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से आपदा प्रबंधन विभाग और पंचायती राज विभाग की लचर व्यवस्था सामने आने लगी थी. जिसे आधार बनाकर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है. इसी दबाव में सरकार को यह फैसला लेना पड़ा.

डीएम की ओर से जारी चिट्ठी

क्वॉरेंटाइन सेंटर की सच्चाई
गौरतलब है पिछले दिनों कटिहार, वैशाली और नवादा जिले में क्वॉरेंटाइन सेंटर से लोगों के भागने और हंगामा करने की खबरें आई थी. यहां तक कि राजधानी पटना के कई पुलिस जवानों को भी जिस क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है वहां न खाने का इंतजाम है और ना ही रहने की पर्याप्त व्यवस्था. इस तरह की खबरें सामने आने के बाद विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details