बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाहुबली MLC ने बेटी की शादी के कार्ड पर छपवाया, 'हथियार लाना वर्जित है'

हिंदू रीति रिवाज के अनुसार बेटी की शादी में एक पिता की उपस्थिति अनिवार्य होती है. बेटी की शादी के लिए रीतलाल यादव ने पटना हाईकोर्ट में प्रोविजनल बेल के लिए याचिका दाखिल की थी.

By

Published : Jan 18, 2020, 8:40 PM IST

patna
बाहुबली MLC ने बेटी की शादी में कार्ड पर छपवाया निर्देश

पटना:बाहुबली एमएलसी रीतलाल यादव अपनी बेटी की शादी कर रहे हैं. जेल में बंद रीतलाल यादव को बेटी की शादी में शामिल होने के लिए 14 दिनों की अस्थायी बेल मिली है. हालांकि इस शादी के लिए छपा कार्ड लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. एमएलसी ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड में अपील की है, कि शादी में आने वाले लोगों को हथियार लाना वर्जित है.

राजद नेता रीतलाल यादव की बेटी अंकिता की शादी 4 फरवरी को है. रीतलाल यादव जेल में बंद हैं. जेल से ही वे विधान पार्षद 2015 का चुनाव जीते थे. बताया जा रहा है कि रीतलाल यादव लालू यादव के बहुत करीबी हैं.

'शादी में हथियार लाना वर्जित'
रीतलाल यादव की बेटी की शादी में हजारों लोगों को कार्ड दिया गया है. कार्ड पर साफ-साफ लिखा गया है कि शादी में हथियार लाना वर्जित है. वरीय अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा के जूनियर काउंसिलिंग माधव राज ने बताया कि बेटी की शादी के लिए रीतलाल यादव को आगामी 25 जनवरी से 9 फरवरी तक प्रोविजनल बेल मिला है. वहीं, 10 फरवरी को हाईकोर्ट ने निचली अदालत में रीतलाल यादव को सेरेंडर करने का भी आदेश दिया है.

चर्चित शादी का कार्ड

पटना हाईकोर्ट से 14 दिनों का प्रोविजनल बेल
बता दें कि काफी सालों से जेल में बंद एमएलसी रीतलाल यादव को पटना हाईकोर्ट ने 14 दिनों का प्रोविजनल बेल दे दिया है. जिसके तहत 14 दिनों तक रीतलाल यादव अपने रिश्तेदारों और परिवार वालों के बीच रहेंगे. हिंदू रीति रिवाज के अनुसार बेटी की शादी में एक पिता की उपस्थिति अनिवार्य होती है. बेटी की शादी के लिए रीतलाल यादव के वरीय अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा ने पटना हाईकोर्ट में प्रोविजनल बेल के लिए याचिका दाखिल की थी. गुरुवार को अमानुल्लाह साहब की बेंच ने दोनों पक्षों की बातों को सुनने के बाद बेउर जेल में बंद रीतलाल यादव को शादी में शामिल होने के लिए प्रोविजनल बेल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details