बिहार

bihar

पटना: खस्ता है अस्पताल का हाल, 10 दिन से एम्बुलेंस सेवा ठप

By

Published : Jun 27, 2019, 10:33 PM IST

Updated : Jun 28, 2019, 3:34 PM IST

जिले के पालीगंज अनुमंडल अंतर्गत दुल्हिन बाजार प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 दिनों से एम्बुलेंस खराब है. जिससे मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

चिकित्सा प्रभारी

पटना: मुजफ्फरपुर में अस्पताल की लापरवाही के बाद सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिए सूबे के सभी अस्पताल जुट गए हैं. लेकिन, जिले के अनुमंडल अस्पताल ने अभी तक इससे सीख नहीं ली है.

दरअसल, जिले के पालीगंज अनुमंडल अंतर्गत दुल्हिन बाजार प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 दिनों से एम्बुलेंस खराब है. अस्पताल के मुताबिक सभी एम्बुलेंस को पटना बनने के लिए भेज दिया गया है. ऐसे में अगर कभी इमरजेंसी केस आ जाए तो शायद मरीज रास्ते में ही दम तोड़ दे.

परिजनों की शिकायत
अस्पताल में आए परिजनों ने कहा कि उन्होंने अपनी बहु की डिलीवरी के लिए ऑटो से अस्पताल लाना पड़ा. जब अस्पताल में एम्बुलेंस के लिए फोन किया तो मालूम चला कि सभी एम्बुलेंस खराब हैं. कोई निजी वाहन कर अस्पताल में मरीज को ले आएं.

दुल्हिन बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10 दिनों से एम्बुलेंस सेवा ठप

CS को किया सूचित
इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी शिव लाल चौधरी ने कहा कि जितने भी एम्बुलेंस हैं. वे बनने के लिए पटना गए हुए हैं. इसकी सूचना अस्पताल के सीएस को दे दी गई है. सरकार से जितनी भी सुविधा मिलती हैं. वह सभी सुविधा यहां मौजूद हैं.

जरा इसपर गौर फरमाएं
बता दें कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 8 डॉक्टरों की आवश्कता है. जिसमें संविदा पर 4 डॉक्टर हैं. इसमें एक डॉक्टर ही अस्पताल में कार्यरत हैं. शेष 3 डॉक्टर को दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. वहीं, 4 डॉक्टर परमानेंट हैं. जिसमें चिकित्सा प्रभारी शिव लाल चौधरी और महिला डॉक्टर सावित्री कुमारी के भरोसे अस्पताल चल रहा है. महिला डॉक्टर सावित्री दुल्हिन बजार के मंगलवार और शनिवार को अस्पताल में सेवा देती हैं. बाकी बचे दिन वह विक्रम के अस्पताल में काम करती हैं.

Last Updated : Jun 28, 2019, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details