बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी और केंद्रीय विद्यालय ने मिलकर गांधी जयंती पर निकाला जागरुकता अभियान

एयरपोर्ट अथॉरिटी और केंद्रीय विद्यालय बेली रोड के देखरेख में गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. देश के 30 एयरपोर्टों पर सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं हो रहा है. पटना एयरपोर्ट पर भी इसका उपयोग बंद है.

By

Published : Oct 2, 2019, 6:43 PM IST

केंद्रीय विद्यालय के छात्र-छात्रा

पटना:राजधानी में एयरपोर्ट अथॉरिटी और केंद्रीय विद्यालय बेली रोड की देखरेख में गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता को लेकर जागरुकता अभियान चलाया गया. शहर की सड़कों पर केंद्रीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संदेश दिया. इस अवसर पर एयरपोर्ट के निदेशक भवेश चंद्र हंस नेगी और केन्द्रीय विद्यालय बेली रोड के प्रिंसिपल पी के सिंह सहित कई गणमान्य लोगों ने जागरुकता अभियान में बच्चों के साथ दिया.

देश के 30 एयरपोर्टों पर सिंगल यूज प्लास्टिक बैन
एयरपोर्ट के निदेशक भूपेश चंद्र हंस नेगी ने कहा कि देश के 30 एयरपोर्टों पर सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं हो रहा है. पटना एयरपोर्ट पर भी इसका उपयोग बंद है. निश्चित तौर पर ऐसे ही लोग करे तब जाकर पर्यावरण संरक्षित होगा और मिट्टी का प्रदूषण रुकेगा. वहीं, उन्होंने कहा कि इस मिसन में एयरपोर्ट ऑथिरिटी का साथ केंद्रीय विद्यालय के बच्चे ने भी दिया है.

150वीं गांधी जयंती पर जागरूकता अभियान

प्लास्टिक के खतरे से पर्यावरण को बचाएं
केंद्रीय विद्यालय बेली रोड के प्राचार्य पी के सिंह ने कहा कि गांधी जयंती पर केंद्रीय विद्यालय संगठन स्वच्छता अभियान चला रही है. हमसब लोगों तक ये संदेश पहुंचा रहे है कि प्लास्टिक के खतरे से पर्यावरण को बचाएं. वहीं, प्राचार्य ने कहा की बिहार में सरकार ने प्लास्टिक का थैला पर प्रतिबंध लगाया है. हाल ही में गुटका पर भी प्रतिबंध लगा है और पहले से शराब बंदी है. ये सारे सराहनीय काम है.

केंद्रीय विद्यालय के छात्रों ने गांधी जयंती पर जागरूकता अभियान निकाला

सिंगल यूज प्लास्टिक से हो रही मिट्टी प्रदूषित
विद्यालय की छात्रा का कहना है कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं होना चाहिए. इससे मिट्टी प्रदूषित हो रही है. अगर हम चाहते हैं कि पर्यावरण सुरक्षित रहे, तो प्लास्टिक का उपयोग ना करें. यही संदेश देने हम लोग सड़क पर उतरे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details