बिहार

bihar

By

Published : Jun 23, 2020, 9:32 PM IST

ETV Bharat / state

फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज मामला: जब्त सामानों की जांच करने गांधी मैदान थाना पहुंची ATS की टीम

फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज मामले में एटीएस की टीम ने पटना के गांधी मैदान थाने में गिरफ्तार युवकों से जब्त मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर और हार्ड डिस्क की जांच की.

Gandhi Maidan
Gandhi Maidan

पटना: राजधानी पुलिस ने गांधी मैदान थाना में फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज मामले में एटीएस की टीम जांच करने पहुंची. इस दौरान टीम ने बरामद किए हए सामानों की जांच की. दरअसल कुछ दिनों पहले पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र से फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ हुआ था. इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी कि फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के माध्यम से विदेश में सस्ते दरों में लोग बात करते थे. साथ ही विदेशी कॉल को स्थानीय कॉल्स में कन्वर्ट किया जाता था. इसके लिए ऐप की मदद ली जाती थी.

एटीएस की टीम इस पूरे मामले के अनुसंधान में जुटी दिखी. एटीएस की टीम ने पटना के गांधी मैदान थाने में गिरफ्तार युवकों से जब्त मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर और हार्ड डिस्क की जांच की.

देखें रिपोर्ट

जांच में जुटी एटीएस की टीम
एटीएस यह जानकारी जुटाने में जुटी हुई है कि इस टेलीफोन एक्सचेंज बनाने और उसे चलाने के पीछे क्या मकसद था. इसके साथ ही एटीएस की टीम गिरफ्तार कर जेल भेजे गए राजीव बानी और अदनान सामी नामक दोनों युवकों के आगे के कनेक्शन को खोजने में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details