बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजधानी के रेलवे स्टेशन पर कई दिनों से बंद हैं ATM, क्या ऐसे बनेगा पटना स्मार्ट सिटी ?

पटना स्टेशन के परिसर में एटीएम तो कई लगे हैं. लेकिन यहां लगे एटीएम कई दिनों से बंद पड़े हैं. इससे यात्रियों को पैसा निकालने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Sep 13, 2019, 7:03 PM IST

पटना

पटना: सरकार रेल यात्रियों की सुविधा पर ध्यान नहीं देती. पूरे प्रदेश में पटना स्टेशन सबसे व्यस्ततम स्टेशनों में से एक है. लेकिन यहां कई दिनों से एटीएम बंद पड़े हैं. इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यात्रियों के बयान

मामला प्रदेश के सबसे भीड़ भाड़ वाले पटना स्टेशन का है. पटना स्टेशन के परिसर में एटीएम तो कई लगे हैं. लेकिन ये एटीएम स्टेशन की सिर्फ शोभा बढ़ा रहे हैं. यहां लगे एटीएम कई दिनों से बंद है. इससे यात्रियों को पैसा निकालने के लिए काफी परेशानी हो रही है. लेकिन इस समस्या की ओर प्रशासन का ध्यान नहीं है.

पटना स्टेशन पर बंद हैं सभी ATM
यात्रियों का कहना है कि स्टेशन परिसर के आसपास भी कोई भी एटीएम चालू नहीं है. गया में अभी पितृपक्ष मेला चल रहा है. इसके लिए हजारों की संख्या में लोग पूरे देश से बिहार आ रहे हैं. इसके साथ परीक्षार्थी भी प्रदेश के कई हिस्सों से पटना पहुंच रहे हैं. लेकिन पटना स्टेशन पर सभी एटीएम के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं. इस पूरे इलाके में आस- पास में कोई एटीएम भी नहीं है. इससे पैसा निकालने के लिए बहुत कठिनाई हो रही है.

पटना स्टेशन पर बंद पड़े एटीएम

स्टेशन प्रशासन सुस्त
बता दें कि पटना स्टेशन के परिसर के एटीएम को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाना है. इसको लेकर स्टेशन प्रशासन ने बैंकों को पत्र भेजा है. इसके बाद बैंकों ने एटीएम से नामों को हटा दिया है. वहीं, कुछ दिन पहले स्टेशन प्रबंधन ने आठ नए एटीएम खोलने की योजना बनाई थी. इसकी घोषणा भी की गयी थी. लेकिन पटना स्टेशन पर लाखों यात्री प्रतिदिन आते हैं. इसके बावजूद भी स्टेशन प्रशासन इस समस्या को लेकर सुस्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details