बिहार

bihar

पटना: कोरोना को लेकर मंत्री अश्विनी चौबे ने की बैठक, राज्य में टेस्टिंग बढ़ाने पर हुई चर्चा

By

Published : Jul 17, 2020, 8:51 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शुक्रवार को कोरोना को लेकर बैठक की. बैठक में राज्य में टेस्टिंग बढ़ाने पर भी चर्चा हुई.

Thh
Ghh

पटना:केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बिहार में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर स्वास्थ्य सचिव, विशेष कार्य अधिकारी एवं संयुक्त सचिव के साथ अलग-अलग बैठक की. इसके बाद संयुक्त सचिव के नेतृत्व में टीम भेजने का निर्णय लिया गया है ताकि स्टेट अथॉरिटी के साथ मिलकर कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर व्यापक कदम उठाया जा सके.

केंद्र और राज्य सरकार मिलकर कर रही काम
बता दें कि बैठक में स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदान, विशेष कार्य अधिकारी राजेश भूषण एवं संयुक्त सचिव लव अग्रवाल उपस्थित रहे. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार मिलकर कोविड-19 के रोकथाम के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की पैनी नजर बिहार के स्थिति पर है. यहां के आला अधिकारी लगातार संपर्क में रहते हैं. मौजूदा स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एक टीम बिहार पहुंच चुकी है. दूसरी उच्च स्तरीय टीम का गठन कर दिया गया है, जो रविवार को पहुंचेगी. यह टीम रविवार की सुबह संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में पहुंचेगी.

अश्विनी कुमार चौबे ने की बैठक

बिहार में टेस्टिंग बढ़ाने पर चर्चा
इस टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के डायरेक्टर डॉक्टर एस के सिंह, एम्स मेडिसिन के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर नीरज निश्चल शामिल हैं. बैठक में बिंदुवार टेस्टिंग कंटेनमेंट जोन एवं हॉटस्पॉट जिलों पर चर्चा की गई. बिहार में टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराने पर भी चर्चा हुई. मौजूदा स्थिति से भी अधिकारी अवगत हुए.

मंत्री ने सतर्कता बरतने का दिया निर्देश
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि केंद्र द्वारा हर संभव मदद बिहार को उपलब्ध कराया जा रहा है. बिहार सरकार काफी गंभीर है और महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं. बिहारवासियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है. मौजूदा समय में डरे नहीं बल्कि धैर्य संयम और केंद्र एवं राज्य सरकार का जो दिशा-निर्देश है उसका पालन करें. कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग में सावधानी एवं सतर्कता महत्वपूर्ण हथियार है. हर हाल में सावधानी बरतें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details