बिहार

bihar

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोला राज, बताया- तो इसलिए लोग मुझे 'हड़ताली बाबा' कहते हैं

By

Published : Sep 8, 2019, 9:46 PM IST

अश्विनी चौबे ने कहा कि एक समय था जब वह भी हर मुद्दे और मांग को लेकर हड़ताल पर बैठ जाते थे. इसलिए स्थानीय लोग आज भी उन्हें हड़ताली बाबा बुलाते हैं.

अश्विनी चौबे

पटना:केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने फिजियोथेरेपी डॉक्टरों से हड़ताल ना करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि उनके मंत्री रहते डॉक्टरों को हड़ताल करने की जरूरत नहीं है. सरकार उनके लिए बेहतर करने का प्रयास कर रही है. हालांकि, मौके पर अश्विनी चौबे ने खुद को 'हड़ताली बाबा' कहा भी है.

अश्विनी चौबे का बयान

अश्विनी चौबे ने कहा कि एक समय था जब वह भी हर मुद्दे और मांग को लेकर हड़ताल पर बैठ जाते थे. इसलिए स्थानीय लोग आज भी उन्हें हड़ताली बाबा बुलाते हैं. दरअसल, एनएमसी बिल के कारण फिजियोथेरेपी डॉक्टरों लंबे समय से धरना प्रदर्शन कर रहे थे. मंत्री अश्विनी चौबे विश्व फिजियोथेरेपी दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए रविवार को पटना पहुंचे थे.

'पीयू में छात्र संघ अध्यक्ष के रुप में देते थे धरना'
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने डॉक्टरों को आश्वास्त किया है कि उन्हें हड़ताल करने की जरूरत नहीं है. सरकार उनके लिए हर मुद्दे पर गंभीर है. आप विश्वास रखिए सभी समस्याओं का समाधान होगा. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बताया कि पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष के रूप में उन्होंने हर छोटी-बड़ी मांग को लेकर धरना प्रदर्शन और हड़ताल किया है.

एनएमसी बिल से होगा फायदा- चौबे
वहीं, पूरे देश भर में एनएमसी बिल को लेकर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन हंगामा पर उन्होंने कहा कि एनएमसी बिल से डॉक्टरों को फायदा होगा. सरकार एनएमसी बिल के जरिए उन सभी नए डॉक्टरों को लाभ देने जा रही है, जो आगे चलकर डॉक्टर बनेंगे या डॉक्टर की पढ़ाई करने जा रहे हैं. ऐसे में पूरे देशभर में एनएमसी बिल का स्वागत करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details