बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Patna Crime News: मंदिर से अष्टधातु की करोड़ों की मूर्ति चोरी, CCTV फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

पटना में अष्टधातु (Ashtadhatu) और काला पत्थर (Black Stone) की राम जानकी लक्ष्मण की दुर्लभ मूर्ति चोरी होने से हड़कंप मच गया. चोरी की वारदात से स्थानीय लोगों में आक्रोश है. पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है.

By

Published : Jun 19, 2021, 9:53 PM IST

पटना
पटना

पटना:राजधानी पटना (Patna) में चोरों के हौसले बुलंद है. चोरों ने पटनासिटी में मंदिर से राम जानकी की अष्टधातु (Ashtadhatu) की मूर्ति पर हाथ साफ कर लिया. स्थानीय लोगों के अनुसार चोरी हुई राम जानकी मूर्ति (Ram Janaki statue) की कीमत करोड़ों रुपए है.

ये भी पढ़ें-चोरों का हुआ हृदय परिवर्तन: छपरा में 2 साल बाद करोड़ों की अष्टधातु की मूर्तियां बरामद

दुर्लभ अष्टधातु मूर्ति की चोरी
दरअसल, पटनासिटी के अगमकुआं थाना क्षेत्र के ठाकुरबाड़ी मंदिर में राम जानकी की मूर्ति अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली. सैकड़ों वर्ष पुरानी ठाकुरवाड़ी मंदिर में अष्टधातु और काले पत्थर की दुर्लभ राम जानकी लक्ष्मण की मूर्ति थी.

अष्टधातु की करोड़ों की मूर्ति चोरी

चोरों की तलाश में जुटी पुलिस
जोरदार बारिश के बीच जब श्रद्धालु मंदिर में पूजा करने गए तो देखा कि मंदिर की खिड़की टूटी हुई है और भगवान की तीनों मूर्तियां गायब है. चोरी की घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. जहां स्थानीय लोगों में आक्रोश है. चोरी की वारदात के बाद अगमकुआं थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है.

ये भी पढ़ें-पटना: मंदिर से भगवान राम, सीता और लक्ष्मण की मूर्ति चोरी, जांच में जुटी पुलिस

कैसी होती हैं अष्टधातु की मूर्तियां?
बता दें कि अष्टधातु एक मिश्र धातु है, जिसका उपयोग हिन्दू और जैन प्रतिमाओं के निर्माण में किया जाता है. ये अष्टधातु की मूर्तियां सोना, चाँदी, तांबा, सीसा, जस्ता, टिन, लोहा, और पारे को मिलाकर बनाई जाती है. इन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details