बिहार

bihar

ओवैसी का बड़ा आरोप, 'PM आवास योजना में 6 लाख लाभार्थियों में सिर्फ 10 ही मुसलमान'

By

Published : Sep 14, 2021, 5:55 PM IST

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM President Asaduddin Owaisi) ने कहा कि यूपी में मुसलमानों की स्थिति बेहद खराब है. केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि साल 2017-18 में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 6 लाख लोगों को घर दिया गया, लेकिन इनमें केवल 10 मुस्लिम लाभार्थी ही शामिल थे.

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

पटना:बिहार दौरे पर आए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM President Asaduddin Owaisi) ने केंद्र और यूपी की बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के साथ उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाया जाता है. सरकारी योजनाओं का भी उन्हें सही से लाभ नहीं मिलता है.

ये भी पढ़ें:'तालिबानी सोच का व्यक्ति' बताने पर भड़के ओवैसी, BJP विधायक हरिभूषण बचौल को बताया 'जाहिल'

यूपी विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Elections) से पहले काफी एक्टिव दिख रहे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर 'अब्बा जान' वाले बयान को लेकर निशाना साधा, वहीं केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधा.

असदुद्दीन ओवैसी का बयान

ओवैसी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि साल 2017-18 में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना (Pradhan Mantri Gramin Awaas Yojana) के तहत 6 लाख लोगों को घर दिया गया, लेकिन इनमें केवल 10 मुस्लिम लाभार्थी ही शामिल थे. उन्होंने कहा कि 1600 करोड़ में से केवल 16 करोड़ का लाभ ही मुस्लिमों को दिया गया है.

ये भी पढ़ें:'सिर्फ मुसलमानों की सोचते हैं असदुद्दीन ओवैसी, अब दूसरा जिन्ना नहीं बनने देगी BJP'

ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुसलमानों की साक्षरता बहुत कम है और सबसे ज्यादा छात्र स्कूल ड्रॉप करते हैं. योगी पर निशाना साधते हुए एआईएमआईएम चीफ ने कहा कि 'बाबा की सरकार' में अल्पसंख्यकों के विकास के लिए मिले 16207 लाख रुपये में से केवल 1602 लाख रुपये खर्च किए गए.

ओवैसी ने कहा कि योगी झूठ बोलते हैं और इस वजह से उनपर लोगों का विश्वास कम हो रहा है. इस विश्वास को फिर से बनाना मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी को लगता है कि वह झूठ पर झूठ बोलती रहेगी और लोग उन पर हर बार यकीन कर लेगी, लेकिन इस बार (यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में) ऐसा नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details