बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Ranji Trophy 2022: अरुणाचल प्रदेश से 15 रनों से हारी बिहार की टीम, 62 रन बनाने में गंवा दिए 4 विकेट

रणजी ट्रॉफी में बिहार की टीम अब तक क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सकी है. जबकि टीम को नई टीमों के सेक्शन में रखा गया है. रविवार को टीम ने महज 62 रन बनाने में 4 विकेट गंवा दिए. अरुणाचल प्रदेश से 15 रनों से बिहार टीम मैच हार गई. अरुणाचल प्रदेश के आर बिश्नोई जूनियर मैन ऑफ द मैच चुने गए. पढ़ें रिपोर्ट..

By

Published : Mar 6, 2022, 9:49 PM IST

रणजी ट्रॉफी 2022
रणजी ट्रॉफी 2022

पटनाः रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022) के एक मैच में रविवार को बिहार की टीम अरुणाचल प्रदेश से हार गई (Arunachal Pradesh Beats Bihar Team). महज 15 रनों से टीम हारी. चौथे दिन तक यह मैच जैसे-तैसे खीचा जा सका. बिहार को जीतने के लिए 78 रन बनाने थे. लेकिन टीम 62 रन ही बना सकी. चौथे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो बिहार की टीम 263 रन पर 6 विकेट गंवा कर खेलने उतरी. शुरुआत में खिलाड़ियों ने बढ़िया शुरुआत की. क्रीज पर बिहार के कप्तान आशुतोष अमन और चोटिल बाबुल कुमार डटे थे. कप्तान ने बेहतरीन 75 रनों की पारी खेली. लेकिन इन रनों के बावजूद भी टीम जीत ना सकी. अरुणाचल प्रदेश के आर बिश्नोई जूनियर को शतकीय पारी और पांच विकेट झटकने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें- रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक बनाने वाले युवा क्रिकेटर के माता पिता की प्रतिक्रिया, जाने क्या कुछ कहा

क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सकी है टीमः आपको बताएं कि रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022) के तीसरे राउंड का मुकाबला जारी है. बिहार की टीम को नई टीमों के साथ प्लेट ग्रुप में रखा गया है. इसके बाद भी टीम अब तक टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सकी है. 2018-19 में टीम ने 8 में से 6 जबकि 2019-20 में टीम ने 9 में से सिर्फ 3 लीग राउंड के मैच जीते थे. मौजूदा सीजन की बात की जाए तो टीम के अब तक दोनों मैच ड्रॉ रहे हैं. वहीं, इस मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं नागालैंड की टीम दो मैच जीतकर टॉप पर है.

दूसरी पारी में अरुणाचल प्रदेश के ऑलराउंडर राजेश बिश्नोई जूनियर ने बैटिंग करते हुए शतकीय पारी खेली. बावजूद इसके उनकी टीम 253 रनों पर ही सिमट गई. बैटिंग में एकतरफा टीम का दारोमदार लिए बिश्नोई जूनियर ने दूसरी पारी में बिहार के 5 विकेट भी झटक दिए. जबकि बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन की 75 रन की पारी भी टीम को जीत के लक्ष्य को पार नहीं करा सकी. बिहार की टीम ने महज 62 रन बनाने में अपने 4 विकेट गंवा दिए. इन 4 विकेटों में महत्वपूर्ण विकेट कप्तान आशुतोष अमन का भी था.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details