बिहार

bihar

By

Published : Jun 1, 2020, 5:10 PM IST

ETV Bharat / state

'बिहार के कलाकार हैं लाचार, आखिर कब मदद करेगी सरकार'

प्रेमचंद रंगशाला में कलाकारों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने सरकार से उचित राशि देने की मांग की है.

patna
patna

पटना:'बिहार में बहार है कलाकार लाचार है' इसी स्लोगन के साथ आज राजधानी के प्रेमचंद रंगशाला में कलाकारों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बिहार सरकार के खिलाफ अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया. कलाकारों ने अपनी कला के माध्यम से और ऑनलाइन वीडियो बना कर बिहार सरकार और कला संस्कृति विभाग के खिलाफ विरोध जताया.

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते कलाकार

सरकार से मदद की मांग
कलाकारों ने सोशल डिस्टेंसिंग अपनाते हुए अपने अभिनय, गीत और नाट्य प्रस्तुति देकर अपनी स्थिति बयां की और सरकार से मदद की गुहार भी लगाई. साथ ही सरकार के खिलाफ आक्रोश भी जताया. क्योंकि जिस तरीके से कला संस्कृति विभाग ने कलाकारों के लिए एक प्रोत्साहन नीति बनाई थी, जिसमें उन्हें वीडियो बनाकर भेजने को कहा गया था. इसके बाद उन्हें 1 हजार रुपये देने की बात कही गई थी, लेकिन उन्हें पैसा नहीं मिला.

देकें रिपोर्ट

कलाकारों ने की उचित राशि की मांग
कलाकारों ने बताया कि सरकार ने पिछले चार-पांच वर्षों से कलाकारों के लिए कुछ नहीं किया. तो कलाकार कैसे सरकार की योजनाओं का गुणगान करेंगे. इसलिए आज हम लोग ऑनलाइन वीडियो बनाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि कलाकारों को उचित राशि दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details