बिहार

bihar

By

Published : Aug 6, 2019, 7:43 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: विदेश से आ रहे नए मेहमान, स्वागत की तैयारी में जुटा जू प्रशासन

बहुत जल्द ही संजय गांधी जैविक उद्यान में स्मार्ट बदलाव होने वाला हैं. नए मेहमान लाने की तैयारी शुरू हो गयी है. यहां कंगारू, अलडाबरा और डबल हॉर्न रेनो आने वाले हैं.

संजय गांधी जैविक उद्यान पटना

पटना:राजधानी के संजय गांधी जैविक उद्यान में नए मेहमान आने वाले हैं. यहां डबल हॉर्न रेनो और अलडाबरा जैसे जानवरों को लाने का काम चल रहा है. उद्यान प्रशासन और वन एवं पर्यावरण विभाग ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कुछ दिन पहले उद्यान में दर्शकों की सुविधा के लिए ट्रैकलेस ट्रेन और नए रेस्टोरेंट शुरू किए गए थे.

जानकारी देते निदेशक अमित कुमार


बता दें कि इससे पहले यहां जेबरा के बच्चे लाए गए थे. उसी समय जिराफ ने एक बच्चे का जन्म दिया था. इन दोनों का नामकरण अंतरराष्ट्रीय व्याघ्र दिवस के अवसर पर उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया था.

इनका होगा आगमन
उद्यान के निदेशक अमित कुमार ने बताया कि वियतनाम से डबल हॉर्न रेनो लाने वाले हैं. इसके अलावा कंगारू और अलडाबरा भी उद्यान में लाए जाएंगे. हम चाहते हैं कि यहां पर कुछ स्मार्ट बदलाव हो. इसलिए हमने नए जानवर लाने की मुहिम को शुरू किया है. साथ ही कहा कि बिहार में सिर्फ यही एक जैविक उद्यान है. यहां राज्यभर से लोग घूमने आते हैं. हम इसे एक विशिष्ट उद्यान बनाना चाहते हैं. जहां कई तरह के जानवर होंगे.

संजय गांधी जैविक उद्यान में घूमते दर्शक

स्वागत की चल रही तैयारियां
पटना जू में आनेवाले नए मेहमानों की तैयारियां जोरों पर है. उद्यान प्रशासन पूरी तत्परता के साथ इसमें जुटा है. आने वाले जानवरों की देखरेख से लेकर उनके रहने की व्यवस्था भी की जा रही है. अब बहुत जल्द ही पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में नए जानवर देखने को मिलेंगे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details