बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना : आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने 17 सूत्री मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

आंगनवाड़ी सेविकाओं का कहना है कि हमने इस कोरोना काल में दिन रात काम किया, लेकिन सरकार ने हमें 5 महीने से वेतन नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने हमारी मांगें जल्द पूरी नहीं कि तो हम लोग सड़क पर उतड़कर आंदोलन को तेज करेंगे.

By

Published : Sep 4, 2020, 5:35 PM IST

Patna
आंगनवाड़ी कर्मचारियों का प्रदर्शन

पटना:आंगनवाड़ी सेविकाओं ने अपनी 17 सूत्री मांगी को लेकर शुक्रवार को बाल विकाश परियोजना 4 कार्यालय के समीप धरना दिया, साथ ही सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की है. इस दौरान सेविकाओं का कहाना था कि अगर सरकार ने जल्द ही हम लोगों की मांगों पर विचार नहीं किया तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जायेगा.

आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

5 महीनों से नहीं मिला वेतन

आंगनवाड़ी सेविकाओं ने बताया कि कोरोना काल में हम लोगों ने दिन-रात काम किया, लेकिन सरकार ने हमारा 5 महीने का वेतन अभी तक नहीं दिया. जिससे हम लोगों की स्थिति काफी खराब हो गई है. उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार कहती है कि कोरोना वॉरियर्स को सम्मान राशि दी जा रही है, लेकिन अभी तक हम लोगों को हमारी मेहनत का पैसा नहीं मिला है.

क्या है मांगें

वहीं, धरना का नेतृत्व कर रही आंगनवाड़ी सहायिका सीमा देवी ने कहा कि हम लोगों की 17 सूत्री मांगें है, जिसमें मुख्य मांग मानदेय में बढ़ोतरी, आंगनवाड़ी कर्मचारी को सरकारी कर्मचारी का दर्जा, समान काम-समान वेतन, बकाया पेंशन का जल्द भुकतान समेत कई मांग है. उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में दिन रात काम किया, लेकिन सरकार ने हमें 5 महीने से वेतन नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने हमारी मांगें जल्द पूरी नही कि तो हम लोग सड़क पर उतड़कर आंदोलन को तेज करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details