बिहार

bihar

बिहार था बीमारू राज्य, NDA सरकार में बह रही विकास की धारा : अमित शाह

By

Published : Jun 9, 2020, 12:51 PM IST

पश्चिम बंगाल में आयोजित वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बंगाल में बीजेपी को एक मौका देने की बात कही. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों में जहां बीजेपी की सरकार है, वहां विकास की धारा बह रही है.

अमित शाह
अमित शाह

नई दिल्ली/पटना: बिहार, उड़ीसा के बाद पश्चिम बंगाल में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए भाजपा नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने बिहार के विकास का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि बिहार बीमारू राज्य था. हमारी एनडीए की सरकार जब से आई है, वहां विकास की धारा बह रही है.

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी के कुप्रबंधन के कारण बंगाल का बुरा हाल हो गया है. आप बिहार को देख लीजिए, बिहार एक बीमारू राज्य माना जाता था. लेकिन एनडीए की सरकार आते ही वहां विकास हुआ है. उन्होंने राजस्थान में बीजेपी की 10 सालों के कार्यकाल में हुए विकास की बात कही. वहीं यूपी का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी जी के तीन साल हुए हैं. यूपी को सबसे बदहाल राज्य माना जाता था लेकिन आज वहां के हालात बदल गए हैं.

वर्चुअल रैली को संबोधित करते अमित शाह

अमित शाह ने पढ़ी कविता

अमित शाह ने प्रसिद्ध कवि दुष्यंत कुमार की कविता पढ़ी. उन्होंने कविता पढ़ते हुए कहा,

'हो गई है पीर पर्वत-सी पिघलनी चाहिए

इस हिमालय से कोई गंगा निकलनी चाहिए

सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं

मेरी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए

मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही

हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए'

इसके साथ ही अमित शाह ने पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत और लोकल से वोकल का आह्वान करते हुए बंगाल की जनता से इस बार बीजेपी की सरकार बनाने के लिए उनका साथ मांगा. उन्होंने कहा आपने कांग्रेस, वाम और तृणमूल कांग्रेस को देख लिया. अब एक मौका हमें दीजिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details