बिहार

bihar

By

Published : Oct 4, 2020, 8:20 AM IST

Updated : Oct 4, 2020, 8:29 AM IST

ETV Bharat / state

पटना: EVM प्रशिक्षण के दौरान कोरोना के प्रति लापरवाह दिखे सभी मतदान कर्मी

कोरोना काल में चुनाव संपन्न कराना चुनौती से कम नहीं है और इसको लेकर चुनाव आयोग लगातार मॉनिटरिंग करते हुए कई जरूरी गाइडलाइंस भी जारी कर रहा है. लेकिन धनरूआ में प्रशिक्षण ले रहे मतदानकर्मी खुद सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रख कर प्रशिक्षण ले रहे हैं.

Patna
EVM प्रशिक्षण के दौरान कोरोना के प्रति लापरवाह दिखे सभी मतदान कर्मी

पटना: राजधानी के धनरूआ में मतदान कर्मियों के लिए शनिवार को दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान चुनाव आयोग के द्वारा जारी कोरोना की गाइडलाइंस का जमकर मजाक बनाया गया है.

देंखे रिपोर्ट.

प्रशिक्षण के दौरान जमकर उड़ाई गई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

बता दें कि कोरोना काल में चुनाव संपन्न कराना चुनौती से कम नहीं है और इसको लेकर चुनाव आयोग लगातार मॉनिटरिंग करते हुए कई जरूरी गाइडलाइंस भी जारी कर रहा है. लेकिन धनरूआ में प्रशिक्षण ले रहे मतदानकर्मी खुद सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रख कर प्रशिक्षण ले रहे हैं. ऐसे में इन मतदान कर्मियों को कौन समझाए की कोरोना का संक्रमण काल अभी खत्म नहीं हुआ है, जरा संभल कर रहिए.

जिन के कंधो पर जिम्मेवारी वो ही बने लापरवाह

बहरहाल चुनाव आयोग जिन कंधो पर स्वच्छ और शांतिपूर्ण मतदान कराने की जिम्मेवारी देने जा रहा है, वो खुद लापरवाह बने बैठे है. आपको बता दें कि प्रशिक्षण ले रहे सभी मतदानकर्मियों में अधिकांश शिक्षक और कुछ ब्लॉक के कर्मचारी है. ऐसे में पोलिंग बुथ पर मतदाताओं को कोरोना के प्रति जागरूक क्या करेंगे जो खुद लापरवाह बने बैठे हैं.

Last Updated : Oct 4, 2020, 8:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details