बिहार

bihar

BPSC ने कराई सरकार की फजीहत, सभी दलों ने कहा, 'राज्यपाल पर इस तरह के प्रश्न निंदनीय'

By

Published : Jul 15, 2019, 7:35 PM IST

Updated : Jul 15, 2019, 8:04 PM IST

शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने कहा कि मैं राज्यपाल को लेकर ऐसे प्रश्न पूछे जाने पर आश्चर्यचकित हूं. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. आयोग को ऐसे प्रश्नों से बचना चाहिए.

डिजाइन इमेज

पटना:बिहार लोक सेवा आयोग एक बार फिर विवादों में है. राज्यपाल को लेकर पूछे गए प्रश्न को लेकर बीपीएससी की किरकिरी हो रही है. यह मामला बिहार विधानसभा में भी गुंजा. सभी दलों ने राज्यपाल को लेकर पूछे गए प्रश्न पर आपत्ति जताई और कार्रवाई की मांग की.

BPSC के कारनामों की हम घोर निंदा करते हैं- भाई वीरेंद्र
महामहिम राज्यपाल को लेकर बिहार लोक सेवा आयोग में मुख्य परीक्षा में प्रश्न पूछे जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. विधानसभा में सभी दलों ने आयोग के कृत्य को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. विपक्ष ने बिहार लोक सेवा आयोग के कारनामों पर सवाल खड़े किए हैं. राजद के वरिष्ठ नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि बीपीएससी के कारनामों की हम घोर निंदा करते हैं. महामहिम हम सब के लिए सम्माननीय हैं और उनके लिए आपत्तिजनक शब्द का उपयोग बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. जो भी लोग इस मामले में दोषी हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

सभी दलों के नेताओं का बयान

बीजेपी ने बीपीएससी को लिया आड़े हाथों
बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने भी बीपीएससी को आड़े हाथों लिया है. विधायक ने कहा कि राज्यपाल के लिए जो शब्द का उपयोग किया गया है, वह आपत्तिजनक है. संवैधानिक पद पर बैठे लोगों के लिए ऐसे शब्दों का उपयोग नहीं किया जा सकता है. शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने भी बीपीएससी के कृत्य पर आश्चर्य व्यक्त किया है.

दोषी पर कार्रवाई की मांग
कृष्ण नंदन वर्मा ने कहा कि मैं राज्यपाल को लेकर ऐसे प्रश्न पूछे जाने पर आश्चर्यचकित हूं. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. आयोग को ऐसे प्रश्नों से बचना चाहिए. इस पूरे मामले को सरकार ने गंभीरता से लिया है और सरकार इसे देखेगी. वहीं जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने इस तरह के प्रश्न पूछे जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है. इस मामले में जो भी दोषी हो उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

Last Updated : Jul 15, 2019, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details