बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बैंकों के समय में हुआ बदलाव, सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही होगा काम

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैंकों के टाइमिंग में भी बदलाव कर दिया गया है. अब बैंक दिन में सिर्फ चार घंटे के लिये ही खुलेंगे. कोरोना वायरस के अलर्ट को देखते हुए बैंकों ने अपना टाइमटेबल बदल दिया है.

By

Published : Apr 21, 2021, 8:29 PM IST

Updated : Apr 21, 2021, 10:05 PM IST

patna
बैंकों के समय में हुआ बदलाव

पटना:बिहार में कोरोना संक्रमणकाफी तेजी से फैल रहा है. कोरोना की दूसरी लहर से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है. राज्य में काफी संख्या में बैंक कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. राजधानी पटना में कई बैंक में कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद कुछ बैंकों को बंद भी किया गया. बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन और राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने राज्य सरकार से बैंकिंग कार्यकाल कम करने के लिए अनुरोध किया था.

ये भी पढ़ें....बाढ़ अनुमंडल में कोरोना का कहर जारी, मंगलवार को मिले 27 नए संक्रमित मरीज

बैंकों के कार्य सेवा समय में परिवर्तन
ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अब बैंकों के कार्य सेवा समय में परिवर्तन कर दिया गया है. एसएलबीसी के इस निर्णय से बैंक कर्मियों को कोरोना काल में थोड़ी राहत मिलेगी. क्योंकि जिस तरीके से काफी संख्या में बैंक कर्मी संक्रमित पाए जा रहे थे. उसे देखते हुए बैंक को हम बंद नहीं कर सकते. इसलिए सभी बैंकों के समय में बदलाव किया गया है. अब गुरुवार से 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही बैंक खुले रहेंगे.

ये भी पढ़ें....पूर्णिया: पिछले साल लौटे श्रमिक नहीं जाना चाहते वापस, कहा- बिहार में मिला सहारा

50 प्रतिशत कर्मियों से लिया जाएगा काम
बैंक में आम लोगों के लिए लेन-देन का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा. साथ ही सभी बैंक को अभी यह भी निर्देश दिया गया है कि 50% कर्मचारी और अधिकारियों के जरिए रोटेशन के आधार पर फिलहाल बैंक का संचालन किया जाए. ताकि बैंक कर्मियों को भी अधिक समस्या ना हो और उनको भी थोड़ी राहत मिले ताकि वह बेहतर तरीके से कार्य कर सकें.

Last Updated : Apr 21, 2021, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details