बिहार

bihar

पटना: भारी बारिश को लेकर 11 जिलों में अलर्ट, डीएम ने स्कूल बंद करने का दिया आदेश

By

Published : Sep 28, 2019, 2:10 PM IST

कई सरकारी स्कूलों के ग्राउंड में पानी आ जाने से स्कूल को बंद करने के लिए जिलाधिकारी ने आदेश भी दिए हैं. कंकड़बाग, पाटलिपुत्र कॉलोनी, न्यू बाइपास समेत कई इलाकों में घरों के अंदर पानी घुस गया है. सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बनी हुई है

पटना में भारी बारिश से हुआ जलजमाव

पटना: पिछले 3 दिनों से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं राजधानी पटना में हर तरफ पानी ही पानी का नजारा देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना के हर गली, मोहल्ले, सड़कों पर इस कदर पानी भर गया है कि पैदल चलने वाले तो परेशान है हीं. वाहनों का भी परिचालन इससे प्रभावित हो रहा है.

बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त
राजधानी पटना के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में भी पानी भर आया है. जिसकी वजह से काम करने आने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. पटना जीपीओ कार्यालय, निबंधन कार्यालय, पटना पीएमसीएच समेत कई सरकारी संस्थानों में भी पानी भरने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है.

पटना जीपीओ कार्यालय के पास लगा पानी


डीएम ने स्कूल बंद करने का दिया आदेश
कई सरकारी स्कूलों के ग्राउंड में पानी आ जाने से स्कूल को बंद करने के लिए जिलाधिकारी ने आदेश भी दिए हैं. कंकड़बाग, पाटलिपुत्र कॉलोनी, न्यू बाइपास समेत कई इलाकों में घरों के अंदर पानी घुस गया है. सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं, रेल लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही भी बाधित हो गई है. अशोक नगर में घरों के आगे तालाब जैसी स्थिति बन गई है. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. घुटने भर पानी से गुजर कर मोहल्लेवासी अपने आशियाने तक पहुंच रहे हैं.

पटना जीपीओ कार्यालय

कई नदियों के जलस्तर में होगी बढ़ोतरी
राज्य में गंगा नदी के जलस्तर में बक्सर, पटना के दीघाघाट, गांधीघाट और हाथीदह में गुरुवार को तीसरे दिन भी लगातार कमी हुई. वहीं मुंगेर, भागलपुर, कहलगांव और साहेबगंज में इसमें बढ़ोतरी के संकेत हैं. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार बागमती, कोसी और महानंदा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी की संभावना है.

पटना में लगातार हो रही बारिश पर रिर्पोट

ABOUT THE AUTHOR

...view details