बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Alert पर पटना जंक्शन सहित बिहार के सभी रेलवे स्टेशन, हो रही सघन जांच

पटना समेत बिहार के सभी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. विशेषकर 15 अगस्त को देखते हुए स्टेशनों पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. यात्रियों की नियमित जांच की जा रही है.

By

Published : Jul 14, 2021, 1:14 PM IST

सुरक्षाकर्मी
सुरक्षाकर्मी

पटना:दरभंगा पार्सल बम ब्लास्ट ( Darbhanga Parcel Bomb Blast ) और लखनऊ में आतंकी मिलने के बाद राजधानी पटना सहित बिहार पूरी तरह से अलर्ट पर है. इस कड़ी में बिहार के सभी रेलवे स्टेशन (Railway station) को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. वहीं 15 अगस्त को देखते हुए पटना रेलवे स्टेशन (Patna Railway Station) पर डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड की टीम प्लेटफार्म पर पार्सल घर से लेकर शौचालय तक और यात्रियों के बैग की भी तलाशी ले रही है. वहीं पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि यह अभियान स्वतंत्रता दिवस के बाद भी चलता रहेगा.

यह भी पढ़ें:सावधानी हटी दुर्घटना घटी: पैसेंजर ट्रेनों की संख्या कम होने से अब ऐसे यात्रा करने की आई नौबत...

बता दें कि 17 जून को दरभंगा जंक्शन पर पार्सल में बम ब्लास्ट हुआ था. वैसे तो इसमें किसी तरह की क्षति नहीं हुई थी, लेकिन एनआईए की जांच आगे बढ़ी तो कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया. यूपी के लखनऊ से भी दो अलकायदा के आतंकियों को गिरफ्तार किया गया. जिनकी मंशा यूपी को दहलाने की थी.

देखें रिपोर्ट.

लखनऊ से अलकायदा के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सभी स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है. डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड की टीम के साथ पटना जंक्शन का निरीक्षण किया जा रहा है. साथ ही स्टेशन के आसपास का भी ध्यान रखा जा रहा है.

जीआरपी की टीम सादी वर्दी में स्टेशन के चारों तरफ निगरानी कर रही है, ताकि किसी तरह की कोई घटना ना हो सके. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पटना जंक्शन पर लगातार जांच की जा रही है. यात्रियों के बैग से लेकर कूड़ा दान, पार्सल घर समेत सभी का निरीक्षण किया जा रहा है.

'पहले भी बल की कमी होने के बाद भी यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा था. आगे भी जांच अभियान चलता रहेगा. रंजीत कुमार ने कहा कि पटना रेलवे स्टेशन पर लगाता यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जांच अभियान चलाया जा रहा है. प्लेटफार्म पर पार्सल घरों से लेकर शौचालय तक और यात्रियों के बैग की तलाशी ली जा रही है. हर किसी पर नजर बनाए हुए हैं ताकि पटना जंक्शन और रेल यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक ना हो.' - रंजीत कुमार, थाना निरीक्षक, जीआरपी

यह भी पढ़ें:यात्रा करने से पहले जानना जरूरी है: दरभंगा-समस्तीपुर ट्रेन परिचालन में किए गए ये बदलाव

बताते चलें कि 15 अगस्त को ध्यान में रखकर लगातार सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. जीआरपी थाना निरीक्षक प्रभारी ने बताया कि सघन जांच अभियान 15 अगस्त के बाद भी चलता रहेगा. यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था से कोई खिलवाड़ नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:Patna News: आज से 3 जोड़ी मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का होगा परिचालन, यात्रियों की मांग पर किया गया पुन: बहाल

ईटीवी भारत पटना जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार प्रमुखता से खबर दिखाता रहा है. जिसके बाद से रेलवे प्रशासन हरकत में आया है. अब पटना जंक्शन पर कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. रेलवे प्रशासन के द्वारा सीसीटीवी से भी यात्रियों पर निगरानी रखी जा रही है. इसके साथ ही जीआरपी के जवान सिविल ड्रेस में भी प्लेटफार्म पर आने-जाने वाले यात्रियों पर नजर बनाए हुए हैं. सघन जांच अभियान का देन है कि पटना जंक्शन पर लगातार संदिग्ध व्यक्ति और शराब माफिया पर नकेल कसा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details