बिहार

bihar

कुशवाहा को देखने पहुंचे अखिलेश सिंह, बोले- राजनीतिक हत्या की थी साजिश

By

Published : Feb 2, 2019, 11:07 PM IST

कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने कहा कि सरकार राजनीतिक साजिश के तहत उपेंद्र कुशवाहा की हत्या करवाना चाहती थी. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने जिस बर्बरतापूर्ण तरीके से कार्रवाई की है. कांग्रेस इसकी निंदा करती है और पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग करती है. उन्होंने कहा कि अभी उनकी हालत काफी गंभीर है.

कुशवाहा से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा व अन्य

पटना: कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने कहा कि सरकार राजनीतिक साजिश के तहत उपेंद्र कुशवाहा की हत्या करवाना चाहती थी. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने जिस बर्बरतापूर्ण तरीके से कार्रवाई की है. कांग्रेस इसकी निंदा करती है और पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग करती है. उन्होंने कहा कि अभी उनकी हालत काफी गंभीर है.

कुशवाहा का हाल जानने पीएमसीएच पहुंचे कांग्रेस नेता ने कहा कि यह प्रजातंत्र पर बड़ा प्रहार है. जमूरीयत को बचाने के लिए मैं लोगों से अपील करता हूं कि इस लड़ाई में एक साथ खड़ा होकर इस सरकार के खिलाफ जंग में आगे आए. उन्होंने कहा कि सोमवार को आरएलएसपी के कार्यकर्ता बिहार बंद करेंगे. कांग्रेस भी उस बंद में शामिल होगी.

कांग्रेस की रैली में कुशवाहा के शामिल होने के सवाल पर अखिलेश सिंह ने कहा कि इस स्थिति में रैली की बात करना उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी उनकी हालत ठीक नहीं है. वे लगातार डॉक्टर की निगरानी में हैं. दिल्ली से भी डॉक्टर संपर्क में हैं. उनका इलाज कर रहे डॉक्टर और उनके परिवार के लोग जैसा कहेंगे, वैसा किया जाएगा.

वहीं, कांग्रेस की रैली से एक दिन पहले कांग्रेस की सहयोगी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज को अखिलेश सिंह ने बड़ी साजिश बताया. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह विरोधियों द्वारा राहुल गांधी की रैली को प्रभावित करने की साजिश भी हो सकती है. अखिलेश सिंह के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत कई बड़े नेता कुशवाहा से मिलने पीएमसीएच पहुंचे थे.

कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह

बता दें कि शिक्षा में सुधार को लेकर आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को जन आक्रोश मार्च निकाला था. मार्च के दौरान पुलिस ने डाकबंगला चौराहे पर आरएलएसपी कार्यकर्ताओं को राक दिया और दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. कुशावाहा के सिर, घुटना और हाथ में गंभीर चोटे लगी हैं. वे बार-बार बेहोश हो जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details