बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद को आगे आया ABVP, सैकड़ों लोगों को खिला रहा खाना

बिहार में लॉकडाउन के बीच गरीबों के लिए एक तरफ जहां सरकार की तरफ से सामुदायिक किचन चलाया जा रहा है तो दूसरी तरफ कई संगठन मदद को आगे आने लगे हैं. पटना में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तरफ से जरूरतमदों के बीच भोजन का पैकेट पहुंचाया जा रहा है.

By

Published : May 27, 2021, 4:48 PM IST

Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad
Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad

पटना:वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण काल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तरफ से भी जरूरतमंदों को फ्री में खाना खिलाया जा रहा है. समाज के बुद्धिजीवी, प्रोफेसर, व्यवसायिक, डॉक्टर एवं सामाजिक कार्यकर्ता इस कार्य में आर्थिक सहयोग और भोजन सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं. बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के डॉ रमन त्रिवेदी सहित दस से भी ज्यादा प्राध्यापक बढ़-चढ़कर सहयोग कर रहे हैं. वहीं पटना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ मुरारी शरण मांगलिक, नंद कुमार तिरीयार, डॉ अखिलेश कुमार ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.

ये भी पढ़ें- कुछ निजी अस्पताल पेश कर रहे सेवा की मिसाल, तो कुछ कर रहे मानवता को शर्मसार : ABVP

पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव फिर भी कर रहे मदद
सबसे खास बात यह है कि बीडी कॉलेज के अवकाश प्राप्त प्राध्यापक डॉ नरेंद्र प्रताप सिंह पूरे परिवार के साथ कोरोना संक्रमित होते हुए भी छात्र संगठन की मदद कर रहे हैं. उन्होंने भोजन वितरण अभियान में सहयोग करते हुए एक दिन का भोजन खर्च देने की घोषणा की है. रजनीश सिंह भी अपने गांव से भोजन सामग्री मंगवाकर संगठन के लोगों की मदद कर रहे हैं. इसके साथ ही 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने एक दिन के पानी खर्च की राशि देने की बात कही है.

जरूरतमंदों को खिलाया जा रहा खाना
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता 21 दिनों से भोजन का पैकेट, साफ-सफाई, मास्क, सैनिटाइजर, चिकित्सीय सुविधा, जरूरत के सामान, ऑक्सीजन, प्लाज़्मा डोनेशन सहित कई अन्य महत्वपूर्ण कार्य लगातार करते आ रहे हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता ने बताया कि लॉकडाउन के समय पीएमसीएच में भर्ती कोरोना संक्रमण से पीड़ित परिजनों के भोजन और सुरक्षा की सुध लेने वाला कोई नही था. लिहाजा पिछले 21 दिनों से सभी को खाना पहुंचाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Corona Update: 24 घंटे में मिले 2603 नए मामले, 99 की मौत

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषदके प्रदेश संगठन मंत्री डॉ सुग्रीव कुमार ने कहा कि विषम परिस्थितियों में भी जन जागृति के लिए अपने कार्यकर्ताओं के साथ अपने-अपने मोहल्लों में वहां के जरूरतमंद लोगों की मदद की जा रही है. पटना महानगर के सभी नागरिकों से अपील की जा रही है कि मास्क, शारीरिक दूरी और टीकाकरण ही इस संक्रमण को खत्म करने का मुख्य उपाय है. इस अभियान में मुख्य रुप से विश्वविद्यालय संयोजक अभिनव कुमार, विभाग संयोजक शशि कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आलोक तिवारी, गब्बर वीर, ऋषी राज, शशी सिंह, सारोज कुमार, वरुण सिंह सहित कई अन्य कार्यकर्ता पीड़ितों की मदद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details