बिहार

bihar

पप्पू यादव की रिहाई को लेकर AISF ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

By

Published : May 12, 2021, 9:05 PM IST

बिहार के अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली, बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर को उपलब्ध कराने, एंबुलेंस मसले में दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई और छपरा सांसद राजीव प्रताप रूडी को गिरफ्तार करने की मांग की गई है.

LETTER
LETTER

पटना: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन एआईएसएफ ने बिहार में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था और पप्पू यादव समेत सभी राजनीतिक कैदियों की रिहाई के लिए राष्ट्रपति को पत्र भेजा है. एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र भेजा गया है और उस पत्र की प्रति बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी ईमेल किया है.

पत्र के माध्यम से कहा गया है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय एवं विभिन्न उच्च न्यायालयों ने राज्य सरकारों को कहा है कि वैसे अपराध जिनमें सजा की अवधि 7 साल तक की हो, बहुत आवश्यक नहीं हो तो कोरोना अवधि में जेल नहीं भेजा जाए. जेल में क्षमता से काफी अधिक कैदी हैं. इस आपदा की घड़ी में जेलों में सामाजिक दूरी का पालन कर पाना संभव नहीं है. पप्पू यादव, एआईएसएफ नेता रजनीकांत समेत सभी राजनीतिक कैदियों की कोरोना काल में रिहाई की मांग की गई है.

इसे भी पढ़ें: पटना:AISF ने किया छात्र सम्मेलन का आयोजन, अपने अधिकार के लिए की आगे आने की अपील

राजीव प्रताप रूडी की गिरफ्तारी की मांग
साथ ही बिहार के अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली, बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर को उपलब्ध कराने, एंबुलेंस मसले में दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई और छपरा सांसद राजीव प्रताप रूडी को गिरफ्तार करने की मांग की है. वहीं सुशील ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर 13 मई को हम कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए राज्यव्यापी आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details