बिहार

bihar

By

Published : Nov 25, 2019, 11:02 PM IST

ETV Bharat / state

PU छात्रसंघ चुनाव को लेकर AISF के सामान्य परिषद की बैठक, चुनावी रणनीति पर चर्चा

एआईएसएफ की अध्यक्ष भाग्य भारती ने बताया कि बैठक में रणनीति बना रहे हैं कि किस प्रकार चुनाव को लड़ना है. अकेले चुनाव लड़ना है या एलायंस बनाकर चुनावी मैदान में उतरना है. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में जो छात्र एक्टिव रहे हैं. उन छात्रों को चुनावी मैदान में उतारने पर विचार किया जा रहा है.

पटना

पटना:पटना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर पटना कॉलेज के कैंपस में एआईएसएफ की सामान्य परिषद की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक की अध्यक्षता एआईएसएफ के राष्ट्रीय महासचिव सुशील कुमार ने की. बैठक में छात्रसंघ चुनाव को लेकर चुनाव में एआईएसएफ के अकेले और गठबंधन के साथ लड़ने के विषय पर चर्चा हुई. साथ ही चुनाव लड़ने के लिए योग्य उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा की गई.

बैठक को संबोधित करते छात्र नेता

एआईएसएफ की बैठक में अधिकतर छात्रों ने अकेले चुनाव मैदान में उतरने पर जोर दिया. छात्रों का तर्क था कि उनका वोट मूव हो जाता है, लेकिन दूसरे का वोट उन्हें नहीं मिल पाता. छात्रों ने कहा कि अगर गठबंधन समय की मांग है, तो एकला चलो रे भी समय की मांग ही है. छात्रों ने इस बैठक में छात्र संघ चुनाव में होने वाले विभिन्न पदों को लेकर उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा की.

पटना कॉलेज कैंपस में बैठक का आयोजन

चुनाव लड़ने को लेकर बन रही रणनीति
पटना विश्वविद्यालय के एआईएसएफ की अध्यक्ष भाग्य भारती ने बताया कि बैठक में रणनीति बना रहे हैं कि किस प्रकार चुनाव लड़ना है. अकेले चुनाव लड़ना है या गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरना है. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में जो छात्र एक्टिव रहे हैं. उन छात्रों को चुनावी मैदान में उतारने के बारे में विचार किया जा रहा है.

एआईएसएफ की बैठक

26 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू
वहीं, छात्र नेता ने बताया कि 26 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. इसलिए हम चाहते हैं कि पहले दिन ही कॉलेज के सभी काउंसलर पद पर एआईएसएफ का छात्रों का नामांकन हो जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि एक ब्रॉडर एलायंस बने मगर उस पर सभी संगठनों की सहमति नहीं बन पाई, तो हम अकेले चुनाव लड़ने के लिए भी पूरी तरह से तैयार है. इस मौके पर एआईएसएफ के काफी संख्या में छात्र मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details