बिहार

bihar

पटना: JEE और NEET परीक्षा रद्द करने को लेकर AISF ने किया आंदोलन का ऐलान

By

Published : Aug 27, 2020, 10:05 PM IST

केंद्र सरकार ने जेईई मेंस, नीट और नेट की परीक्षा लेने की घोषणा कर दी है. कोरोना महामारी में भी सरकार छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है. इसे देखते हुए ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन ने आंदोलन का ऐलान किया है.

patna
ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन

पटना: कोरोना और बाढ़ के बीच छात्र परेशान है. ऐसे में अब सरकार ने जेईई मेंस, नीट और नेट की परीक्षा लेने की घोषणा कर दी है. वहीं ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने कहा कि इस संकट की घड़ी में छात्र आर्थिक रुप से जूझ रहे है. इसलिए कोरोना काल खत्म होने के बाद ही परीक्षा ले.

जेईई मेंस और नीट रद्द करने की मांग

सुशील कुमार ने कहा कि इस कोरोना महामारी में भी सरकार छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है. ऐसा हम हरगिज नहीं होने देंगे. आगामी 30 अगस्त को पूरे राज्य में भूख हड़ताल किया जाएगा. इसके बाद भी सरकार नहीं चेती तो आगामी 3 सितंबर को ब्लॉक स्तर पर छात्र प्रदर्शन करेंगे. वही आगामी 8 सितंबर को सभी जिलाधिकारियों के सामने प्रदर्शन किया जाएगा.

राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार

सरकार ने नहीं सुनी बात

एआईएसएफ राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने बताया कि हमने कई बार सरकार के सामने अपनी मांगें रखी, लेकिन सरकार ने उस पर कोई विचार नहीं किया. हमारी मांग है कि सरकार 6 महीने की स्कूल फीस ,रूम रेंट और बिजली बिल को माफ करें. फिलहाल, इंजीनियर और मेडिलकल की परिक्षाएं रद्द की जाएं. जिससे महामा्री की दौर में छात्रों को काफी सहूलियत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details