बिहार

bihar

पटना एयरपोर्ट पर विमान परिचालन में कोहरे का असर, कई शहरों की फ्लाइट में देरी

By

Published : Dec 21, 2020, 3:52 PM IST

शीतलहर और बढ़ते कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट पर लगातार विमान परिचालन में विलम्ब देखा जा रहा है. कोहरे के कारण विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ में दिक्कत हो रही है.

Patna Airport
पटना एयरपोर्ट

पटना: प्रदेश में शीतलहर और बढ़ते कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट पर लगातार विमान परिचालन में विलम्ब देखा जा रहा है. सोमवार की सुबह दिल्ली और अहमदाबाद से आनेवाली विमान काफी विलम्ब से चल रही है. साथ ही कई अन्य शहरों को जानेवाली विमान भी पटना एयरपोर्ट से देर से परिचालित हो रही है. कोहरे के कारण रनवे पर विजिबलिटी काफी कम होती है. जिसके कारण विमान की लैंडिंग और टेक ऑफ में दिक्कत हो रही है. इससे विमानों के परिचालन में देर हो रही है.

बता दें कि पटना एयरपोर्ट से 44 विमानों का परिचालन प्रत्येक दिन किया जा रहा है. कोहरे के कारण सुबह आनेवाली विमान काफी विलम्ब से पटना एयरपोर्ट पर पहुंच रही है. ठंड और कोहरे को देखते हुए विंटर सीजन शेड्यूल में समय परिवर्तन किया गया था. जिसके अनुसार पटना एयरपोर्ट पर पहली विमान के आने का समय सुबह 7:45 बजे निर्धारित किया गया था. लेकिन कोहरे के कारण ऐसा नही हो पा रहा है. पटना एयरपोर्ट पर लगभग दिन के 11 बजे के बाद ही रनवे पर विजिबलिटी ठीक हो पाती है. उसी अनुसार विमानों की टेकऑफ या लैंडिग की जाती है.

देखें रिपोर्ट
यात्रियों को हो रही परेशानीविमानों के परिचालन में विलंब होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. एयरपोर्ट पर सूरज कुमार ने बताया कि वह अपने बड़े भैया को रिसीव करने सिवान से आए हैं. लेकिन फ्लाइट ज्यादा लेट है. उन्होंने कहा कि पता नहीं चल पा रहा है कि विमान कब पटना पहुंचेगा. कोई सूचना भी नहीं मिल पा रही है. ऐसे कई यात्रियों के परिजन हैं जिन्हें इस तरह की परेशानी झेलनी पड़ रही है. वहीं फिलहाल ठंड और कोहरे से राहत मिलने की संभावना नहीं दिख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details