बिहार

bihar

ETV Bharat / state

युद्धस्तर पर चल रहा है राहत और बचाव का काम, लगातार उड़ान भर रहे हैं एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर

पटना एयरपोर्ट से वायु सेना के चॉपर लगातार राजधानी पटना में राहत सामग्री गिरा रही है. एयरफोर्स के जवान हेलीकॉप्टर से 10 kg का पैकेट जगह-जगह गिरा रहे हैं. इसमें चावल, दाल, ब्रेड, चुड़ा, गुड़, पानी के साथ मोमबत्ती और माचिस भी मौजूद है.

By

Published : Oct 1, 2019, 9:58 PM IST

वायु सेना के चॉपर

पटनाः राजधानी में जलजमाव के बीच घरों में फंसे लोगों तक राहत बचाव का कार्य जारी है. इस काम में एयरफोर्स के जवान लगे हुए हैं. चॉपर के जरिए पटना के अलग-अलग इलाकों में खाद्य सामग्री गिराने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. पटना एयरपोर्ट पर सोमवार की दोपहर से ही एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से राहत कार्य में जुटे हुए हैं. पटना के जलजमाव वाले क्षेत्र में राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है.

एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर

सरकारी राहत सामग्री को एयरफोर्स के जवान लगातार घरों में पीड़ितों तक पहुंचा रहे हैं. आपकों बता दें कि राजधानी पटना के निचले इलाकों में लोग भारी जलजमाव के कारण घरों में कैद हैं. कई लोगों के घर में पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है. ऐसे में एयरफोर्स के चॉपर से खाने-पीने की वस्तु लगातार घरों के छतों पर गिराकर राहत पहुंचाने की कोशिश की जा रही है.

हेलीकॉप्टर में मौजूद 10 kg का पैकेट

पैकेट में ब्रेड, चुड़ा, गुड़, पानी सहित जरुरत के सामान
एयरफोर्स के जवान हेलीकॉप्टर से 10 kg का पैकेट गिरा रहे हैं. इसमें चावल, दाल, ब्रेड, चुड़ा, गुड़, पानी के साथ मोमबत्ती और माचिस भी डाला गया है. एयरफोर्स के जवान चौपर से राहत सामग्री वितरण कर रहे हैं, जिससे लोगों को काफी राहत मिल रही है. जिन इलाकों में अभी तक बिजली की सप्लाई शुरू नहीं की जा सकी है, वहां लोगों को पीने की पानी उपलब्ध नहीं हो पा रही है. ऐसे में एयरफोर्स की तरफ से उपलब्ध कराई जा रही सामग्री राहत पहुंचा रही है.

जायजा लेते संवाददाता कुन्दन कुमार

ट्रैक्टर से राहत सामग्री बांट रही जिला प्रशासन
पटना एयरपोर्ट के स्टेट हेंगर से एयरफोर्स के जवान लागातार राहत सामग्री बांटने में जुटे हैं. वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन राजधानी में जलजमाव वाले इलाके में ट्रैक्टर के माध्यम से राहत सामग्री का वितरण कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details