बिहार

bihar

'CM नीतीश शिक्षा व्यवस्था चौपट करने में लगे हैं, KK पाठक काम करना चाहते हैं पर करने नहीं दिया जा रहा' : AIMIM विधायक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 29, 2023, 5:39 PM IST

AIMIM MLA Akhtarul Iman: शिक्षक नियुक्ति को लेकर एआईएमआईएम के विधायक ने नीतीश कुमार को घेरा है. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग पर जितना बड़ा बमबारी नीतीश कुमार ने किया है. वह जापान में हुई बमबारी से भी ज्यादा खतरनाक है. उससे बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो जाएगी. उन्होंने कहा कि केके पाठक काम करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें करने नहीं दिया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर.

एआइएमआइएम के विधायक अखतरुल इमान
एआइएमआइएम के विधायक अखतरुल इमान

एआइएमआइएम के विधायक अखतरुल इमान

पटना: एआइएमआइएम के विधायक अखतरुल इमानने नीतीश सरकार पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत ही ठीक नहीं है. वह नहीं चाहते हैं कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था ठीक हो. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग पर जितना बड़ा बमबारी नीतीश कुमार ने किया है. वह जापान में हुई बमबारी से भी ज्यादा खतरनाक है. उससे बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो जाएगी. इससे बिहार के युवाओं को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है.

AIMIM विधायक ने नीतीश को घेरा: उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में 1 लाख 70000 वैकेंसी आई थी, लेकिन अभी तक 1 लाख 20000 शिक्षकों को ज्वाइन नहीं कराया गया हैं. अब आप खुद समझ लीजिए कि किस तरह के शिक्षक बहाली करने का काम नीतीश सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि पूरी तरह से इस बहाली प्रक्रिया में घालमेल है. युवा अपने को ठगे महसूस कर रहे हैं.

बिहार में नहीं हो रही उर्दू शिक्षकों की बहाली:अख्तारूल इमान ने कहा कि शिक्षा विभाग को लेकर अधिकारी के के पाठक तो काम करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें करने नहीं दिया जा रहा है. बिहार में नौकरशाही हावी है. यही वजह है कि सभी विभागों का हालत दिन ब दिन खराब होत चला जा रहा है. मैंने सदन में कई बार कहा कि शिक्षा व्यवस्था में सुधार कीजिए. उन्होंने उर्दू शिक्षक बहाली को लेकर भी जमकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उर्दू शिक्षकों की बहाली नहीं की जा रही है.

"शिक्षा विभाग पर जितना बड़ा बमबारी नीतीश कुमार ने किया है. वह जापान में हुई बमबारी से भी ज्यादा खतरनाक है. उससे बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो जाएगी. केके पाठक काम करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें करने नहीं दिया जा रहा है. इससे बिहार के युवाओं को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है."-अख्तरुल इमान, विधायक, AIMIM

ये भी पढ़ें

Bihar Poilitics: ओवैसी को BJP का एजेंट बताने पर AIMIM ने CM को घेरा, 'बिहार में भाजपा को नीतीश ने स्थापित किया

Nalanda Violence : 'बिहारशरीफ में धार्मिक स्थलों को जलाया.. दुकानों को लूटा', बोले AIMIM विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details